ऐसे कैसे होगा कोरोना पर वार? बूस्टर डोज अभियान पर लगा ब्रेक!

0
289
coronavirus in uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: दुनियाभर में महामारी कोरोना वायरस के मामलों में एक बार फिर से इजाफा होने लगा है। इसको देखते हुए भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग एक्शन मोड पर आ गई हैं। स्वास्थ्य विभाग ने देशभर में सतर्कता डोज लेने की अपील की है। लेकिन इस बीच उत्तराखंड में कोरोना टीकाकरण अभियान पर ब्रेक लग जाने की खबर सामने आ रही है।

बताया जाता है कि प्रदेश में कोविशील्ड वैक्सीन डोज (coronavirus in uttarakhand) का स्टॉक खत्म हो गया है। इस वजह से लोगों को सतर्कता डोज मिलने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में प्रदेश सरकार ने केंद्र से तीन लाख वैक्सीन की शीशी मांगी है। बता दें कि राज्य में सिर्फ 25 प्रतिशत लोगों ने ही अब तक बूस्टर डोज लगवाई है। 

यह भी पढ़ें:
harish rawat 24hour strike
इस कारण पूरे 24 घंटे धरने पर रहेंगे पूर्व सीएम हरीश रावत

coronavirus in uttarakhand: 65 लाख से अधिक लोगों ने नहीं ली वैक्सीन

बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी की चौथी लहर की आहट के बाद सरकार और डाक्टर लोगों (coronavirus in uttarakhand) से सतर्कता डोज लेने की अपील कर रहे हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के स्टाक में कोरोना टीके का स्टाक करीब खत्म हो गया है। जिससे राज्य के बूस्टर डोज अभियान पर ब्रेक लग गया है। आपको बता दें कि राज्य में 65 लाख से अधिक लोग ऐसे हैं, जिन्होंने अभी तक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बूस्टर डोज नहीं ली है। वहीं रविवार को प्रदेशभर में सिर्फ 172 लोगों को ही वैक्सीन लगवाई।

कुछ दिन पहले कोरोना मामलों में आई कमी के कारण प्रदेश में 31 दिसंबर के बाद कोविड टीकाकरण को बंद करने की तैयारी थी। लेकिन उसके बाद वैश्विक स्तर पर फिर से कोरोना मामले बढ़ने के बाद सरकार ने बूस्टर डोज लगाने की अपील की।

यह भी पढ़ें:
uttarakhand stf arrested gangster
उत्तराखंड एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई- इस इनामी गैंगस्टर को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि रविवार को प्रदेशभर में 147 लोगों ने बूस्टर डोज (coronavirus in uttarakhand) लगवाई, जबकि 25 लोगों को पहली और दूसरी डोज लगाई गई। वहीं प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से तीन लाख वैक्सीन मांगी है। इसके लिए केंद्र सरकार से लगातार संपर्क किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही राज्य को वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाएगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com