करीब 3 साल बाद कोरोना महामारी से मुक्त हुआ उत्तराखंड

0
436
Coronavirus in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: तीन साल के बाद उत्तराखंड पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है। पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में न (Coronavirus in Uttarakhand) कोई नया मरीज मिला और न ही वर्तमान में कोई कोरोना संक्रमित अस्पताल में भर्ती है। लेकिन फिर भी संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सतर्कता बरती जा रही है। अभी भी संदिग्ध लक्षणों वाले मरीजों के सैंपलों की जांच का जा रही है।

ये भी पढ़ें:
Dehradun crime news
ट्यूशन टीचर ने मासूम के साथ की ये हरकत जिसे सुनकर सिहर उठी मां

Coronavirus in Uttarakhand: प्रदेश में इस दिन मिला था पहला मामला

आपको बता दें कि प्रदेश में 15 मार्च 2020 को कोरोना वायरस (Coronavirus in Uttarakhand) का पहला मामला मिला था। इसके बाद से प्रदेश में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते गये। लेकिन इन तीन सालों में पहली बार राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या शून्य हो गई है। इसके बावजूद भी सरकार ने विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में लगातार कोरोना सैंपलों की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें:
Village of Son in laws
इस गांव में क्यों घर- जमाई बनकर आते हैं सभी पुरुष

इस दौरान स्वास्थय मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि विभागीय सक्रियता व लोगों की जागरूकता के चलते तीन साल बाद प्रदेश भर में सक्रिय मामले शून्य हुए हैं। प्रदेश में भले ही कोरोना के सक्रिय मामले नहीं हैं, लेकिन केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशों का पालन जरूरी है। आपको बता दें कि अब तक प्रदेश में 4.49 लाख से अधिक संक्रमित मामले दर्ज किए गए हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com