मोबाइल कंपनी ने कारोबारी के साथ की ऐसी धोखाधड़ी, लगा करोड़ो का चूना

0
371
Dehradun crime news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में इन दिनों लगातार ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के गुरुग्राम से (Dehradun crime news) सामने आया है। बता दें कि यहां के एक मोबाइल कंपनी ने राजधानी दून के एक कारोबारी को मोबाइल बेचने के नाम पर करोड़ो रुपये का चूना लगा दिया। कारोबारी को जब इसकी भनक लगी और वह गुरुग्राम पहुंचा तो देखा कि कंपनी के कार्यालय पर ताला लटका हुआ था। ऐसे में राजपुर थाना में इस ममाले पर शिकायत दर्ज की जिसके बाद पुलिस ने कंपनी के मैनेजर समेत चार आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

राजपुर रोड निवासी नेहा मित्तल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि (Dehradun crime news) उनकी एक फर्म है, जिसके माध्यम से वह स्मार्ट फोन खरीदने व बेचने का कारोबार करती हैं। इस दौरान वह गुरुग्राम स्थित मैसर्स एमडीएम टेलीवेंचर प्राइवेट कंपनी से एडवांस भुगतान करके मोबाइल फोन खरीदती हैं।

ये भी पढ़ें:
Coronavirus in Uttarakhand
करीब 3 साल बाद कोरोना महामारी से मुक्त हुआ उत्तराखंड

Dehradun crime news: ये है मामला

उसने बताया कि वह इस कंपनी के साथ पिछले दो साल से व्यापार कर रही हैं। 22 नवंबर 2022 को उस कंपनी के मैनेजर (Dehradun crime news) उनके घर आए और कुछ एडवांस रकम देने की बात कही। इसको बाद नेहा 24 नवंबर को अपने पति के साथ कंपनी के कार्यालय पहुंची और एडवांस दिया हुआ अपना पैसा वापस मांगा। तब कंपनी के मैनेजर ने तीन करोड़ रुपये उनके बैंक खाते में जमा करवा दिए थे। इसके बाद भी पांच करोड़ रुपये बकाया रह गया। इस पर आरोपितों ने नेहा के बकाया पैसों को जल्द से जल्द लौटाने की बात कही।

लेकिन कुछ दिन बाद जब नेहा ने कंपनी के मैनेजर को फोन किया तो उन्होंने इसको लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद नेहा ने कंपनी के व्यक्तियों से संपर्क करने की कोशिश की तो किसी भी व्यक्ति ने फोन नहीं उठाया।

ये भी पढ़ें:
Dehradun crime news
ट्यूशन टीचर ने मासूम के साथ की ये हरकत जिसे सुनकर सिहर उठी मां

नेहा के अनुसार, वह 16 फरवरी 2023 को गुरुग्राम गई तो देखा कि उक्त कंपनी के आफिस पर ताला लगा हुआ था। ऐसे में उन्होंने आसपास के लोगो से जानकारी जुटाई तो पता चला कि कंपनी पर कई कारोबारियों का पैसा बकाया था। ऐसे में कंपनी के मैनेजर समेत अन्य आफिस बंद करके भाग गए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com