उत्तराखंड के सभी स्कूलों में अब इस कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

0
264
Corona virus in uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने सभी स्कूलों के लिए बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है जिसमें राज्य के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों (Corona virus in uttarakhand) में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। शिक्षा विभाग के महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने इस संबंध में कहा कि छात्रों, शिक्षकों और अन्य सभी कर्मचारियों को स्कूल में मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़े:
water sports championship in tehri lake
तीन दिवसीय Water sports cup का हुआ शुभारंभ

Corona virus in uttarakhand: मुख्यमंत्री धामी ने भी की थी बैठक

हाल ही में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक उच्चस्तीरय बैठक कर कोरोना रोधी बूस्टर खुराक (Corona virus in uttarakhand) लगाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिए थे। इस बीच अब उत्तराखंड स्कूलों में छात्र-छात्राओं और शिक्षक-कर्मचारियों को मास्क पहनकर आना अनिवार्य किया गया है। इसका आदेश मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सती ने देहरादून जिले के सभी सरकारी, निजी और अशासकीय स्कूलों के प्रधानाचार्यों को जारी किया है।

यह भी पढ़े:
6 inch Skeleton
क्या है 6 इंच के एलियन के कंकाल का राज़?

साथ ही महानिदेशक ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम (Corona virus in uttarakhand) के लिए स्कूलों में थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजर की व्यवस्था के साथ जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएं। इसके अलावा उन्होने कहा केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी एसओपी का पालन हर हाल में सुनिश्चित कराया जाए। बता दें कि स्वास्थय विभाग ने सर्दी बढ़ने के साथ देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने की भी आशंका जताई है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com