FRI देहरादून में तेंदुए की दस्तक, इस दिन तक लोगों का प्रवेश हुआ बंद

0
354
leopard in FRI dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान (FRI) परिसर में पिछले कई दिनों से मादा गुलदार अपने बच्चों के साथ दिख रही है। गुलदार के इस तरह दस्तक देने के बाद से लोग काफी डरे हुए हैं। ऐसे में किसी अनहोनी से बचने एवं सुरक्षा (leopard in FRI dehradun) कारणों को ध्यान में रखते हुए पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए वन अनुसंधान संस्थान को 15 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। वहीं इसके चलते वन विभाग की टीम भी अलर्ट मोड पर आ गई है।

ये भी पढ़ें:
6 inch Skeleton
क्या है 6 इंच के एलियन के कंकाल का राज़?

leopard in FRI dehradun: सुरक्षाकर्मियों को दिए गये निर्देश

आपको बता दें कि एफआरआई में काफी संख्या में स्थानीय लोग और पर्यटक घूमने आते हैं। कई लोगों ने मादा गुलदार को बच्चों के साथ परिसर के आसपास घूमते देखा है, जिससे संस्थान में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोगो की सुरक्षा के मद्देनजर संस्थान (leopard in FRI dehradun) के रजिस्ट्रार एसके थॉमस ने 15 जनवरी तक परिसर में पर्यटकों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। इसके अलावा रजिस्ट्रार ने मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक को पत्र लिखकर परिसर में घूम रही मादा गुलदार को बच्चों समेत पकड़कर संस्थान से बाहर जंगल में छोड़ने की अपील की है।

ये भी पढ़ें:
Corona virus in uttarakhand
उत्तराखंड के सभी स्कूलों में अब इस कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

गनीमत की बात ये है कि अब तक मादा गुलदार ने किसी भी व्यक्ति पर हमला नहीं किया। इसकी जानकारी संस्थान के निदेशक और रजिस्ट्रार एसके थॉमस ने दी। रजिस्ट्रार ने ये भी बताया कि संस्थान के सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दे दिए गये हैं कि वह मादा गुलदार (leopard in FRI dehradun) पर नजर बनाए रखें। जल्द ही उसे पकड़ लिया जायेगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com