पार्किंग व्यवस्था की कमी से जूझ रहा दून मेडिकल कॉलेज और अस्पताल

0
94
Doon Medical College
Doon Medical College

Doon Medical College के बाहर गाड़ी खड़ी करने को मरीज मजबूर

Uttarakhand News Desk: दून मेडिकल कॉलेज और अस्पताल लगातार पार्किंग की कमी से जूझ रहा है। मरीजों व उनके तीमारदारों के लिए दून अस्पताल में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में मरीजों व उनके तीमारदारों को अपना वाहन अस्पताल के बाहर सड़क किनारे ही पार्क करना पड़ता है, जिससे कई बार उनका चालान भी कट जाता है और ट्रैफिक पुलिस द्वारा गाड़ियां उठा ली जाती हैं, जिससे मरीजों व उनके तीमारदारों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ती है। बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन का इसकी ओर कोई ध्यान नहीं है।

वहीं इस पूरे मामले में जब दून मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (Doon Medical College) के उप चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एनएस खत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा की दून मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अंदर 3 ब्लॉक हैं जिसमें एक ओटी एमरजैंसी ब्लॉक है, एक पुराना अस्पताल है और ओपीडी ब्लॉक है, इन तीनों ब्लॉकों के लिए हॉस्पिटल (Doon Medical College) काउंसिल की एक मीटिंग हुई है जिसमें सीएमएस ने एचओडी सेक्रेटरी के अंडर में एक टीम गठित की है जो की प्रपोजल तैयार करेंगे कि मरीजों और उनके तीमारदारों के लिए टू व्हीलर और फोर व्हीलर की पार्किंग की व्यवस्था कहां पर की जाए।

ये भी पढ़ें:
Dehradun Crime News
राजधानी में इस गुंडागर्दी ने सरकार पर खड़े किए कई सवाल

वहीं जब ट्रैफिक व्यवस्था पर एसपी ट्रैफिक देहरादून अक्षय कोंडे से बात की गई तो उन्होंने दून अस्पताल प्रशासन पर सवाल खड़े किए। एसपी ट्रैफिक ने कहा की दून अस्पताल में जब अस्पताल का कंस्ट्रक्शन हुआ तो इसमें कहीं भी पार्किंग व्यवस्था का ध्यान नहीं रखा गया। वहीं अगर आप उसी के आसपास पुलिस प्रशासन की बिल्डिंग्स देखेंगे तो उसमें पर्याप्त पार्किंग की व्यवस्था की गई है, यही चीज हॉस्पिटल (Doon Medical College) के कंस्ट्रक्शन भी दिखनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें:
agra accident
बाराती गाड़ी हुई हादसे का शिकार, 4 लोगों की मौत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com