चारधाम यात्री जरूर करें कोरोना के इन गाइडलाइन का पालन

0
241
Corona in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देश में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेज से बढ़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीते 24 घंटे में देशभर में 3000 से (Corona in Uttarakhand) ज्यादा मामले सामने आए हैं। जिसके चलते केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार लोगों को एहतियात बरतने के लिए अपील कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ ही दिनों में चारधाम की यात्रा शुरू होने जा रही है। ऐसे में देश-विदेश से यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। बता दें कि चार धाम के लिए पंजीकरण करा चुके तीर्थ यात्रियों को धामों में दर्शन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी अगर वह कोविड गाइडलाइन्स का पालन नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें:
CM Dhami visit Delhi
सीएम धामी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर की चर्चा

Corona in Uttarakhand: ये है गाइडलाइन्स

देशभर में बढ़ रहे कोरोना मामले का (Corona in Uttarakhand) असर चारधाम यात्रा पर भी देखने को मिल सकता है। ऐसे में यात्रा के दौरान हर यात्री सुरक्षित रहे, इसके लिए धामी सरकार सख्त हो गई है। इसी के चलते प्रदेश में कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इसको लेकर सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों संग बैठक की।

इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्री ने चारधाम यात्रा में विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल के स्टॉफ की तैनाती के भी निर्देश दिए। इसी के साथ रेलवे स्टेशन और अन्य स्थानों पर टीकाकरण के लिए कैंप लगेंगे। आपको बता दें कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में 45 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें सबसे अधिक मामले देहरादून जिले से हैं।

ये भी पढ़ें:
CM Dhami visits Delhi
दिल्ली दौरे पर केंद्रीय वित्त मंत्री से मिले सीएम धामी, मुलाकात कर रखी ये मांगे

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com