दिल्ली दौरे पर केंद्रीय वित्त मंत्री से मिले सीएम धामी, मुलाकात कर रखी ये मांगे

0
1442
CM Dhami visits Delhi

Uttarakhand Devbhoomi Desk: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों दिल्ली दौरे पर है। कुछ दिन पहले जहां उन्होंने (CM Dhami visits Delhi) प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी। वहीं बीते दिन सीएम धामी ने नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट की। इस दौरान सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री से देहरादून व आसपास के क्षेत्रों की पेयजल समस्या के समाधान के लिए सहायता मांगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सौंग बांध पेयजल परियोजना के लिए 1774 करोड़ की धनराशि का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से पेयजल समस्या का समाधान होगा।

ये भी पढ़ें:
Coronavirus in Uttarakhand
उत्तराखंड में फिर से पैर पसार रहा कोरोना, सक्रिय मामलों में भी हुई बढ़ोतरी

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि (CM Dhami visits Delhi) देहरादून व आसपास के क्षेत्रों में पेयजल की व्यवस्था नलकूप से की जा रही है। जनसंख्या बढ़ने से पेयजल की मांग निरंतर बढ़ रही है। ऐसे में सौंग नदी पर बांध परियोजना प्रस्तावित है। इस परियोजना से लगभग 10 लाख की जनसंख्या को पेयजल की आपूर्ति की जा सकेगी। और नलकूपों पर निर्भरता लगभग समाप्त हो जाएगी। इससे भूजल स्तर भी बढ़ेगा। ग्रीन हाउस गैसों के उत्सर्जन में भी कमी आएगी। इसके अलावा सौंग नदी में प्रतिवर्ष आने वाली बाढ़ से भी सुरक्षा प्राप्त हो सकेगी।

CM Dhami visits Delhi: पूर्व केंद्रीय मंत्री निशंक से भी मिले सीएम धामी

वहीं इस दौरान (CM Dhami visits Delhi) मुख्यमंत्री पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से भी मिले। इस दौरान उन्होने कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। बता दें कि मुख्यमंत्री धामी व निशंक के मध्य वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को सशक्त बनाने के दृष्टिगत रणनीति पर मंथन हुआ।

ये भी पढ़ें:
Weather Update news
कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी, आज भी कुछ ऐसा ही रहेगा मौसम का हाल

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com