सीएम धामी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर की चर्चा

0
1073
CM Dhami visit Delhi

Uttarakhand Devbhoomi Desk: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान आज उन्‍होंने (CM Dhami visit Delhi) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूर्ण होने के बाद मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी। प्रधानमंत्री से भेंट करने से पहले मुख्यमंत्री धामी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड के विकास हेतु विभिन्न परियोजनाओं के लिए सहयोग प्रदान करने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें:
IPL Dream 11 Team
रातों-रात करोड़पति बना देहरादून का ये युवा, जानिए क्या है पूरा मामला

CM Dhami visit Delhi: इन विषयों पर की गई चर्चा

इसी के साथ राज्य को G20 की महत्वपूर्ण बैठकों का दायित्व दिए (CM Dhami visit Delhi) जाने पर सरकार को धन्यवाद दिया। इन सब के अलावा मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को चारधाम यात्रा, आदि कैलाश और लोहाघाट स्थित मायावती आश्रम के लिए भी आमंत्रित किया। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की ये बैठक लगभग एक घंटे तक चली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य के विकास से संबंधित कई विषयों पर चर्चा की।

ये भी पढ़ें:
Aliens on Earth
इस शहर में रोज एलियंस देखे जाने का हो रहा है दावा

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को जोशीमठ क्षेत्र में भूधंसाव से प्रभावितों के लिए आर्थिक पैकेज की आवश्यकता बताई। इसके अलावा असुरक्षित जोन में आने वाले परिवारों की जमीनों के मुआवजे, जोशीमठ के पुनर्विकास का कार्य कराए जाने का अनुरोध किया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने हरिद्वार से वाराणसी के लिए वन्दे भारत रेल सेवा शुरू किए जाने का भी आग्रह किया। उन्होने कहा कि इससे श्रद्धालुओं और पर्यटकों को बड़ी सुविधा मिलेगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com