Friday, May 3, 2024
Home देहरादून  ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: दुबई में सीएम धामी ने 15475 करोड़ के MOU...

 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: दुबई में सीएम धामी ने 15475 करोड़ के MOU पर किए हस्ताक्षर

0
167
CM DHAMI IN DUBAI
CM DHAMI IN DUBAI

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए बीते बुधवार को आबूधाबी में हुए रोड शो(CM DHAMI IN DUBAI) में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा 3550 करोड़ के करार पर हस्ताक्षर किए गए। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिसंबर में होने वाले  ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं। धामी अब तक संयुक्त अरब अमीरात में रोड शो में कुल 15475 करोड़ के करार कर चुके हैं।

CM DHAMI IN DUBAI:इन क्षेत्रों में हुआ निवेश

दुबई रोड शो में रीयल एस्टेट, सेवा क्षेत्र व फार्मा क्षेत्र के निवेशकों के साथ करार हुए हैं। इनमें लूलू ग्रुप के साथ 1000 करोड़, हायपर मार्केट के साथ 750 करोड़, एसीटी फैसिलिटिज के साथ 1500 करोड़ एवं रिजेंट ग्लोबल के साथ 300 करोड़ के करार किए गए।

CM DHAMI IN DUBAI
CM DHAMI IN DUBAI

इसके अलावा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आबूधाबी में बुधवार को इंस्टीट्यूट आफ चार्टड एकाउंटेंट्स आफ इंडिया द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि देश दुनिया में उत्तराखंड की पहचान देवभूमि के रूप में है। सरकार ने सांस्कृतिक, प्राकृतिक एवं आध्यात्मिक सुंदरता को बचाए रखते हुए प्रदेश के विकास का मार्ग चुना है। (CM DHAMI IN DUBAI)इसके लिए सरलीकरण, समाधान, निस्तारीकरण और संतुष्टि को अपना मूलमंत्र माना है।

इस मौके पर अपर मुख्य सचिव आनंद बद्र्धन, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, शैलेश बगोली, विनय शंकर पांडेय के साथ ही महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा भी उपस्थित थे।

ये भी पढिए-

CM DHAMI IN DUBAI
CM DHAMI IN DUBAI

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023:दुबई रोड शो में 5450 करोड़ के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज