चारधाम यात्रा में फर्जीवाड़ा जोरों पर, यात्रा पर आने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

0
23
Chardham Yatra 2024
Chardham Yatra 2024

DEVBHOOMI NEWS DESK: उत्तराखंड में आजकल Chardham Yatra 2024 जोर शोर से चल रही है। बड़ी संख्या में तीर्थ यात्री इन दिनों उत्तराखंड का रुख कर रहें हैं। फिलहाल चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन पंजीकरण बन कर दिया है। लेकिन पंजीकरण बंद होने से राज्य में फर्जीवाड़े के कई मामले सामने आ रहें हैं। कई ट्रेवल एजेंट चारधाम आने वाले यात्रियों का पंजीकरण करवाने के नाम पर पैसे ऐंठ रहें हैं।

Chardham Yatra 2024
Chardham Yatra 2024

बता दें कि पुलिस की जांच में कई यात्रियों के पास फर्जी पंजीकरण मिले थे। इसके अलावा उत्तराखंड में बीते एक हफ्ते में फर्जीवाड़े के मामलों में पुलिस ने देश के अलग-अलग राज्यों के 36 ट्रेवल एजेंटों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं। वहीं अब तक आठ ट्रेवल एजेंटों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। पुलिस के अनुसार Chardham Yatra 2024 के दौरान यात्रियों के साथ धोखाधड़ी कर रहे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढिए-

CHALLAN IN CHAR DHAM
CHALLAN IN CHAR DHAM

चारधाम में रील बनाने वालों की खैर नहीं, इतने लोगों का कटा चालान

Chardham Yatra 2024 के लिए इन बातों का रखें ख्याल

उत्तराखंड सरकार ने Chardham Yatra 2024 के लिए पंजीकरण अनिवार्य किया है। उत्तराखंड मुख्य सचिव की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार जो भी यात्री चारधाम यात्रा पर जाना चाहते हैं उन्हें पंजीकरण कराने के बाद ही वहां जाना चाहिए। बिना पंजीकरण यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को असुविधा हो सकती है। उन्हें पुलिस के द्वारा निर्धारित चेक प्वाइंट्स पर रोक दिया जाएगा।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज