खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को लेकर देशभर में High Alert, तलाशी में जुटी उत्तराखंड STF

0
127
Amritpal Singh News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर देशभर में हाई अलर्ट जारी किया (Amritpal Singh News) गया है। पंजाब पुलिस के साथ साथ देश की कई प्रमुख जांच एजेंसियां लगातार अमृतपाल सिंह की तलाशी में जुटी हुई हैं, लेकिन इतने प्रयासों के बाद भी एजेंसियों के हाथ खाली हैं। इसी कड़ी में अब उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी होने के साथ साथ उत्तराखंड STF अमृतपाल की तलाशी में जुट गई है। पुलिस द्वारा बॉर्डर से लेकर शहरों तक चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Highcourt News
नैनीताल से इस जगह शिफ्ट होगा उत्तराखंड हाईकोर्ट, केंद्र ने दी मंजूरी

अमृतपाल के उत्तराखंड आने की (Amritpal Singh News) आशंका के बाद से प्रदेशभर में बॉर्डर पर सर्च ऑपरेशन तेज कर दिए गए है। उसकी तलाश में एसटीएफ हर जिले की तलाशी कर रही है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। आपको बता दें कि बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर अमृतपाल के उत्तराखंड आने की संभावनाएं जताई गई थीं। जिसके बाद से राज्य की सीमाओं पर चेकिंग शुरू कर दी गई।

एडीजी कानून व्यवस्था वी मुरुगेशन ने बताया कि इस दौरान सख्ती बढ़ा दी गई है। उत्तराखंड एसटीएफ की तीन टीम कुमाऊं, हरिद्वार और देहरादून में अमृतपाल की तलाशी कर रही है। बॉर्डर चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें:
Chardham Yatra 2023 Registration
चारधाम यात्रा में इस बार यात्रियों को मिलेगी ये खास सुविधा, उत्तराखंड परिवहन निगम ने की तैयारी

Amritpal Singh News: करीब ढाई महीने से जांच में जुटी है उत्तराखंड पुलिस

बताया जा रहा है कि करीब ढाई महीने से उत्तराखंड पुलिस अमृतपाल (Amritpal Singh News) को लेकर जांच में जुटी है। इस दौरान अब तक करीब 40 लोग ऐसे आए हैं जो अमृतपाल के प्रभाव में आकर उसका समर्थन कर रहे है। ऐसे में तमाम बुद्धिजीवियों की एक टीम इन लोगों का काउंसिलिंग कर रही है। और उन्हों समझा रही है। साथ ही पुलिस इन सभी लोगों पर भी नजर रख रही है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com