‘चमोली के सवाड़ गांव का शहीद मेला होगा राजकीय मेला’- कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

0
90
chamoli amar shaheed mela of sawad village

Uttarakhand Devbhoomi Desk: चमोली जिले में वीरों के गांव के नाम से प्रसिद्ध सवाड़ गांव का अमर शहीद मेला आज से शुरू हुआ। बताया जा रहा है कि इस बार ये मेला तीन दिन तक चलेगा। 15वें वर्ष में प्रवेश कर रहे शहीद मेले से पहले अंग्रेजों द्वारा दिए गए शिलापट्ट को अमर शहीद स्मारक (chamoli amar shaheed mela of sawad village)
पर स्थापित किया गया।

ऐसे में सैन्य बाहुल्य गांव सवाड़ में 15 वें अमर शहीद मेले का शुभारंभ सैन्य कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने किया। आपको बता दें कि तीन दिवसीय इस मेले का आयोजन प्रत्येक वर्ष 7 दिसम्बर को किया जाता है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शहीद स्मारक पर वीर शहीदों को नमन करते हुए सवाड़ गांव से आजादी की लड़ाई में शामिल हुए वीरो को याद किया। इस मौके पर उनके साथ कपकोट विधायक सुरेश गड़िया,थराली विधायक भूपालराम टम्टा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

यह भी पढ़े:
Chardham yatra tickets
अब Chardham जाने के लिए ऐसे होगी हेली टिकटों की बुकिंग

chamoli amar shaheed mela of sawad village: शहीद मेले को राजकीय मेला घोषित करने की मांग

वहीं इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों और सवाड़ गांव के पूर्व सैनिकों ने कैबिनेट मंत्री से गाँव में (chamoli amar shaheed mela of sawad village) आयोजित शहीद मेले को राजकीय मेला घोषित करने की मांग की।

 
Zombie virus
जिंदा हुआ Zombie Virus! क्या हर तरफ अब दिखेंगे Zombies?

स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग को देखते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अमर शहीद मेले को अगले वर्ष से राजकीय मेले के रूप में संचालित करने की घोषणा की। साथ ही एक वर्ष के भीतर सवाड में केंद्रीय विद्यालय संचालित (chamoli amar shaheed mela of sawad village) करने की भी घोषणा की।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com