अब Chardham जाने के लिए ऐसे होगी हेली टिकटों की बुकिंग

0
96
Chardham yatra tickets
Chardham yatra tickets

Uttarakhand Devbhoomi Desk: चारधाम यात्रा के लिए संचालित होने वाली हेली सेवा के लिए बड़ा अपडेट आया है। बता दें कि अब हेली सेवाओं के टिकटों की कालाबाजारी रोकने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश (Chardham yatra tickets) देते हुए कहा है कि अब टिकटों की बुकिंग इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) के माध्यम से ही की जाए।

मंगलवार को सचिवालय में नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (Chardham yatra tickets) की अध्यक्षता में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ये निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हवाई सुविधाएं भी बेहतर होगी जिसके आधार पर हमें लोगों को उत्तराखंड आने के लिए प्रेरित कर सकेंगे। इस मौके पर उन्होंने ये भी कहा कि हेली सेवाओं के टिकटों की कालाबाजारी को लेकर हर साल श्रद्धालु परेशान रहते हैं। उनकी परेशानी दूर करने के लिए ये फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़े:
Jollygrant airport dehradun
देहरादून एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाना सरकार के लिए बड़ी चुनौती, यह है कारण

Chardham yatra tickets: 70 प्रतिशत होती है हेली टिकटों की बुकिंग

बताया जा रहा है कि अभी तक प्रदेश में 70 प्रतिशत हेली टिकटों की बुकिंग होती है। वहीं मंगलवार (Chardham yatra tickets) को आयोजित इस बैठक में बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, आनंद बर्द्धन, विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, डॉ. पंकज कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े:
uttarakhand home guard bharti
सीएम धामी ने HOME GUARDS जवानों को दी बड़ी सौगात, की ये घोषणाएं

इस दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जल्द ही पंतनगर से भी नियमित हवाई सेवा संचालित होगी। यह भी निर्देश दिए कि पर्यटकों को हेलीकॉप्टर से प्रदेश के विभिन्न सुरम्य पर्यटन स्थलों पर आने जाने की सुविधा उपलब्ध हो।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com