Britannia Industries के इस प्लांट में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

0
207
Britannia Industries Fire

रुद्रपुर, ब्यूरो। ब्रिटानिया कंपनी (Britannia Industries) के रुद्रपुर प्लांट में कल देर रात करीब डेढ़ बजे भीषण आग लग गई। Britannia Industries प्लांट में लगी आग इतनी भीषण थी कि दमकल विभाग और कर्मचारियों के आग बुझाने के सारे उपकरण और वाहन भी काबू नहीं कर पाए । इसके बाद कुछ निजी कंपनियों के फायर ब्रिगेड वाहन मौके पर बुलाए गए। बड़ी मशक्कत के बाद सरकारी और गैर सरकारी दमकल वाहनों ने करीब 5 घंटे बाद Britannia Industries Plant में लगी भीषण आग पर काबू पाया। आग का कारण शाॅर्ट शर्किट बताया जा रहा है।

Britannia Industries Fire

Britannia Industries रुद्रपुर प्लांट में ऐसे लगी भीषण आग

उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर सिडकुल में ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज (Britannia Industries) के में भीषण आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। कंपनी कर्मचारियों और दमकल विभाग ने काफी प्रयास किया लेकिन आग पर काबू नहीं कर पाए।

Britannia Industries Fire Britannia Industries Fire

आग इतनी भीषण हो गई कि सारे सरकारी इंतजाम कम पड़ गए। निजी कंपनियों के फायर ब्रिगेड वाहन और सरकारी दमकल विभाग के करीब 10 वाहनों ने 5 से 6 घंटे की मशक्कत के बाद Britannia Industries में लगी भीषण आग पर काबू पाया। इस दौरान बजे एसडीआरएफ को भी आपदा कंट्रोल रूम से सूचित कर मदद के लिए बुलाया गया।

Britannia Industries Rudrapur Fire

Britannia Industries रुद्रपुर प्लांट में भीषण आग लगने पर पहुंचे अफसर

ब्रिटानिया कंपनी रुद्रपुर के प्लांट में भीषण आग लगने की सूचना पर एडीएम डॉ ललित नारायण मिश्र, एसपी मनोज कटिहार, एसडीएम प्रत्यूष सिंह, तहसीलदार नीतू डागर, अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव, फायर स्टेशन ऑफिसर, ईशन सिंह के साथ ही एसडीआरएफ के निरीक्षक बालम सिंह और उनकी पूरी टीम मौके पर पहुंची। आग इतनी भीषण थी कि दमकल विभाग के वाहन उसे बुझाने में असफल हो रहे थे।

ऐसे में सिडकुल की टाटा, हिंदुस्तान जिंक, अशोका लीलैंड समेत हल्द्वानी, जसपुर, काशीपुर, गदरपुर, सितारगंज से दमकल वाहन मंगवाए गए। ब्रिटानिया कंपनी रुद्रपुर के प्लांट में आग लगने से करोड़ों का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। मौके पर अधिकारी और प्रशासन की टीम नुकसान का जायजा ले रही है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

https://www.facebook.com/watch/?v=796348594737575&ref=sharing

https://www.instagram.com/tv/Chyu3DMpRHK/?utm_source=ig_web_copy_link

यह भी पढ़ें: Kichha में तीन बीघा जमीन के लिए पत्नी ने बेटे के साथ मिलकर पीट- पीटकर पति की हत्या की