Badrinath Highway से 1 और महिला यात्री खाई में गिरी, दर्दनाक मौत

0
406
Badrinath Highway से 1 और महिला यात्री खाई में गिरी, दर्दनाक मौत...
SDRF टीम मौके पर रेस्क्यू करती हुई

नई टिहरी, ब्यूरो। Badrinath Highway से 1 और महिला यात्री खाई में गिरी, दर्दनाक मौत…उत्तराखंड के टिहरी जनपद के ब्यासी इलाके में एनएच से एक और महिला खाई में गिर गई। हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने एसडीआरएफ को हादसे की सूचना देने के साथ ही मौके पर रेस्क्यू अभियान चलाने के लिए मदद मांगी।

यूपी के बुलंदशहर की एक नव विवाहिता
यूपी के बुलंदशहर की एक नव विवाहिता का शव इस हालत में मिला था

Badrinath Highway से चंद दिन पहले पति ने नव विवाहित पत्नी को दिया था खाई में धक्का 

Badrinath Highway से 1 और महिला यात्री खाई में गिरी, दर्दनाक मौत…कुछ दिन पहले ही यूपी के बुलंदशहर की एक नव विवाहिता भी इसी इलाके से एनएच से खाई में जा गिरी थी। हालांकि बाद में उसके पति की कहानी झूठी निकली। पति ने पुलिस को बताया था कि महिला सेल्फी लेते वक्त हादसे का शिकार हो गई, लेकिन वह झूठ निकला। इसके बाद में महिला के भाई ने पुलिस को शिकायत दर्ज करने के बाद अपने ही जीजा के खिलाफ मुकदमा करवाया।

Badrinath Highway से 1 और महिला यात्री खाई में गिरी, दर्दनाक मौत

Badrinath Highway से धक्का देने के बाद अरेस्ट पति ने किया था कबूल

बाद में महिला के पति ने भी कबूल किया कि उसने पत्नी को धक्का दिया था। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं, एक दिन पहले ही इसी इलाके में महाराष्ट्र निवासी एक महिला भी खाई में गिर गई। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ कि हादसा किस कारण हुआ है। पुलिस को हादसे की सूचना मिली फिर एसडीआरएफ टीम को मौके पर सूचना देकर रवाना किया गया।

Badrinath Highway से 1 और महिला यात्री खाई में गिरी, दर्दनाक मौत...
SDRF टीम मौके पर रेस्क्यू करती हुई

Badrinath Highway से गिरी महिला के शव को स्ट्रेचर और रोप से खाई से बाहर निकाला

Badrinath Highway से 1 और महिला यात्री खाई में गिरी, दर्दनाक मौत…बता दें कि महाराष्ट्र निवासी कुमुद (64) पत्नी राम शंकर राव चारधाम यात्रा पर उत्तराखंड आई थी। एक दिन पहले मंगलवार को नई टिहरी जिले के ब्यासी चौकी इलाके में नेशनल हाईवे से कुमुद खाई की तरफ गिर गई। हादसे की सूचना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को फोन कर बताया।

पुलिस ने एसडीआरएफ को हादसे की सूचना देने के साथ ही मौके पर रेस्क्यू अभियान चलाने को कहा। सूचना के बाद एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम मुख्य आरक्षी सुरेश प्रसाद के हमराह मय रेस्क्यू उपकरण घटनास्थल के लिए तत्काल रवाना हुई। घटनास्थल पर पहुंच टीम ने महिला को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन वह तब तक मर चुकी थी। रोप के माध्यम से रेस्क्यू कर रेप्पलिंग करके महिला तक पहुंच बनाई गई। एसडीआरएफ ने मृत महिला के शव को स्ट्रेचर व रोप के माध्यम से खाई से बाहर निकालकर नई टिहरी जिला पुलिस के सुपुर्द किया।

यह भी पढ़ें :… झूठी निकली पति की कहानी, चारधाम यात्रा पर आई नई नवेली दुल्हन को धक्का देकर मार डाला

दु:खद-पति के साथ केदारनाथ यात्रा कर लौटी 28 वर्षीय महिला NH से खाई में गिरी, मौत