Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी में जबरदस्त टक्कर, 50 यात्री घायल

0
164
Train Accident

नई दिल्ली ब्यूरो- Train Accident को लेकर महाराष्ट्र के गोंदिया से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां शहर के पास एक बड़ा हादसा हुआ है जिसमें एक पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी आपस में टकरा गए। इस Train Accident में कई लोग घायल बताये जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार गोंदिया में देर रात करीब ढाई बजे एक पैसेंजर ट्रेन की मालगाड़ी से टक्कर हो गयी, जिसमें ट्रेन की एक बोगी पटरी से उतर गयी। रेलवे ने बताया है कि Train Accident अभी 50 यात्रियों के घायल होने की सूचना है, जो अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज़ चल रहा है। बताया जा रहा कि ये ट्रेन [भगत की कोठी ]और मालगाड़ी के बीच सिगनल नहीं मिल पाना इस दुर्घटना का कारण है। ये ट्रेन रायपुर से निकलकर नागपुर की तरफ आ रही थी। Train Accident में ट्रेन का S3 डिब्बा पटरी से उतर गया।

Train Accident में 50 यात्री हुए घायल

Train Accident के बाद बताया जा रहा है कि बोगी [S3]में बैठे 50 लोगों को गंभीर चोटें आयी हैं, हालांकि राहत की खबर है कि इस भयंकर दुर्घटना में किसी भी यात्री की मौत नहीं हुई है।

Train Accident के समय एक ही ट्रैक पर दोनों गाड़ियां

Train Accident को लेकर जानकारों के अनुसार, सिगनल समस्या के कारण दोनों ही ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आमने सामने आ गयीं थी। सिगनल मिलने पर बिलासपुर -भगत की कोठी पैसेंजर ट्रेन आगे निकली और वहीं, इसी पटरी पर मालगाड़ी नागपुर की तरफ जा रही थी और जब रेलवे सिगनल नहीं मिला तो गोंदिया गेट के पास पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को टक्कर मार दी।

धीमी गति की वजह से बड़ा Train Accident

Train Accident को लेकर बताया जा रहा है कि भगत की कोठी ट्रेन ने पीछे से मालगाड़ी को टक्कर मार दी जिससे तेज आवाज हुई और ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। सुबह तड़के सो रहे यात्रियों को एकाएक झटका लगा। बताया जा रहा ही कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, ट्रेन तेज गति से नहीं चल रही थी और इस वजह से एक बड़ा हादसा टल गया। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे कर्मचारी फौरन मौके पर पहुँच गए।