Baba Ramdev को बड़ी राहत: उत्तराखंड सरकार ने हटाई 5 दवाओं पर लगी रोक

0
119
Baba Ramdev

Uttarakhand Devbhoomi Desk: योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) को बड़ी राहत मिली है। बता दें कि बाबा रामदेव से जुड़ी कंपनी दिव्य फार्मेसी की 5 दवाओं पर लगी रोक को उत्तराखंड आयुर्वेद विभाग ने अपनी गलती मानते हुए वापस ले लिया है। आयुर्वेद विभाग ने इस बाबत पर एक बयान जारी करते हुए दिव्य फार्मेसी को उन पांचों दवा का निर्माण जारी रखने को कहा है। साथ ही आयुर्वेद विभाग के ड्रग कंट्रोलर डॉ जीसीएस जंगपांगी ने दवाओं पर लगी रोक का कारण त्रुटिवश बताया है।

यह भी पढ़े:
Rishikesh News
उत्तराखंड में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, ऋषिकेश रहा केंद्र

Baba Ramdev: इन 5 दवाओ पर लगा था बैन

दरअसल आयुर्वेद और यूनानी लाइसेंसिग प्राधिकरण ने (Baba Ramdev) बुधवार 9 नवंबर को एक आदेश जारी करते हुए दिव्य फार्मेसी को अपनी पांच दवाओं बीपीगृत, मधुगृत, थायरोगृत, लिपिडोम गोलियां और आइ​गृत गोल्ड गोलियों का उत्पादन रोकने के निर्देश दिए थे। इन दवाओं का इस्तेमाल ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, गॉइटर (घेघा ), ग्लूकोमा और हाई कलेस्टरॉल के इलाज में किया जाता है।

यह भी पढ़े:
Dengue in Uttarakhand
उत्तराखंड में नही थम रहा डेंगू का खतरा- राजधानी दून में मिले सबसे ज्‍यादा मामले

आपको बता दें कि नोटिस में कहा गया था कि कंपनी संशोधन की मंजूरी लेने के बाद ही दोबारा उत्पादन शुरू कर सकती है। साथ ही अथॉरिटी ने इस मुद्दे पर कंपनी से एक सप्ताह में जवाब भी मांगा था। वहीं उस नोटिस में दिव्य फार्मेसी से अपने सभी ‘भ्रामक’ विज्ञापन मीडिया से तत्काल हटाने को भी कहा गया था। उधर पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें स्टेट लाइसेंसिंग अथॉरिटी से अभी ऐसा कोई लेटर नहीं मिला।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com