उत्तराखंड में नही थम रहा डेंगू का कहर

Dengue in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में डेंगू (Dengue in Uttarakhand) का खतरा कम होने का मान नही ले रहा है। ऐसा कोई दिन नहीं जब डेंगू के नए मामले न मिल रहे हों। शनिवार को भी प्रदेश में डेंगू के 11 नए मरीजो की पुष्टी हुई। इनमें से राजधानी देहरादून में 7 और ऊधमसिंहनगर में 4 व्यक्तियों में डेंगू की पुष्टी हुई है।

यह भी पढ़े:
shahrukh khan on mumbai airport
शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोका-की पूछताछ, भरने पड़े 6.83 लाख

Dengue in Uttarakhand: अभी तक मिले डेंगू के 2138 मामले

आपको बता दें कि प्रदेश में इस साल डेंगू (Dengue in Uttarakhand) के 2138 मामलो की पुष्टी की गई है। इनमें से सबसे अधिक मामले 1382 राजधानी देहरादून में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा हरिद्वार में 282, पौड़ी में 183 और नैनीताल में 160 लोग डेंगू के डंक का शिकार हो चुके हैं।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand Weather
उत्तराखंड में अब और बढ़ेगी ठंड, अगले 2-3 दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना

डेंगू (Dengue in Uttarakhand) के बढ़ते मामलो को देख विभागीय अधिकारियों का कहना है कि इसकी रोकथाम के लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। जिन क्षेत्रों में डेंगू के नए मामले मिल रहे हैं वहां पर दवा आदि का छिड़काव किया जा रहा है। वहीं आशाएं ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों को डेंगू से बचाव के लिए जागरूक कर रही हैं।

उधर लक्सर के बसेड़ी गांव में डेंगू से चार लोगो के मौत की खबर जिसके बाद से ग्रामीण भयभीत हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में अनाउंसमेंट कराकर ग्रामीणों से अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराने की अपील कर रही है। वहीं शनिवार को कराई गई जांच में सात और ग्रामीणों मे डेंगू की पुष्टि हुई।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com