गुरुकुल कांगड़ी विवि का दीक्षांत समारोह आज, छात्रों को डिग्री देंगे केंद्रीय गृहमंत्री

0
335
Amit Shah in Haridwar

Uttarakhand Devbhoomi Desk: हरिद्वार स्थित गुरुकुल कांगड़ी विवि का दीक्षांत समारोह आज आयोजित किया जा रहा है। इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री (Amit Shah in Haridwar) अमित शाह आज उत्तराखंड पहुंचे हैं। इस दौरान वे गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के 113वें दीक्षांत समारोह में 182 छात्रों को गोल्ड मेडल व 181 छात्रों को पीएचडी की उपाधि देंगे।

आपको बता दें कि विवि के कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार ने बताया कि विवि के 113वें दीक्षांत समारोह में करीब 1800 छात्र-छात्राओं को स्नातक, परास्नातक, पीजी डिप्मोला, पीएचडी की डिग्री दी जायेगी और गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया जायेगा। बताया जा रहा है कि इस दीक्षांत समारोह में वर्ष 2014 से लेकर वर्ष 2022 तक के छात्र-छात्रा उपाधि के लिए आमंत्रित किये गये हैं।

ये भी पढ़ें:
Health Minister in Uttarakhand
दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

Amit Shah in Haridwar: संन्यास दीक्षा महोत्सव में भी होंगे शामिल

इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ऋषिकुल और पतंजलि में (Amit Shah in Haridwar) होने वाले कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। बता दें कि ऋषिकुल में वह बहुद्देश्यीय कार्यक्रम पैक्स कंप्यूराइजेक्शन का शुभारंभ करेंगे। उसके बाद पतंजलि में वे संन्यास दीक्षा महोत्सव में शामिल होंगे। पतंजलि के कार्यक्रम से वह जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे। बताया जा रहा है कि पतंजलि के कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें:
Yog Guru Baba Ramdev
रामनवमी के अवसर पर बाबा रामदेव लेंगे बड़ा फैसला, अमित शाह और सीएम योगी भी होंगे शामिल

वहीं गृहमंत्री की (Amit Shah in Haridwar) सुरक्षा में 1500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इस दौारन दो एसपी, चार एएसपी, 15 सीओ, आठ इंस्पेक्टर, 66 एसआई, सात एएसआई, 99 हेड कांस्टेबल, 300 कांस्टेबल, 70 महिला कांस्टेबल, एक टीआई, सात टीएसआई, 34 ट्रैफिक हेड कांस्टेबल, तीन टीम पीएसी और तीन टीम बीडीएस को तैनात किया जायेगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com