रामनवमी के अवसर पर बाबा रामदेव लेंगे बड़ा फैसला, अमित शाह और सीएम योगी भी होंगे शामिल

0
271
Yog Guru Baba Ramdev

Uttarakhand Devbhoomi Desk: चैत्र नवरात्रि 2023 के आखिरी दिन यानि आज रामनवमी के अवसर पर हरिद्वार के पतंजलि संन्यास आश्रम में (Yog Guru Baba Ramdev) संन्यास दीक्षा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह में योग गुरू बाबा रामदेव बड़ा फैसला लेने जा रहे है। बताया जा रहा है कि इस अवसर पर योग गुरू स्वामी रामदेव 100 युवक-युवतियों को संन्यास की दीक्षा देंगे।

वीआईपी घाट पर होने वाले दीक्षा समारोह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी पहुँच रहे है। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह शाम 4 बजे पतंजलि विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। ऐसे में इस नौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के भी शामिल होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather news
फिर बदलेगा उत्तराखंड का मौसम, इन जिलों में आज बारिश-बर्फबारी की संभावना

Yog Guru Baba Ramdev: आचार्य बालकृष्ण भी कई महिलाओं और पुरुषों ब्रह्मचर्य की दीक्षा देंगे

आपको बता दें कि (Yog Guru Baba Ramdev) बाबा रामदेव जिन 100 लोगों को संन्यास की दीक्षा दे रहे है उनमें 40 महिलाएं और 60 पुरुष शामिल हैं। इसके साथ ये भी बताया जा रहा है कि रामदेव के करीबी माने जाने वाले आचार्य बालकृष्ण भी 500 महिलाओं और पुरुषों ब्रह्मचर्य की दीक्षा देंगे।

इस दौरान स्वामी रामदेव ने कहा कि ‘यहां दीक्षा लेने वाले सभी भाई-बहन हमारे सनातन धर्म की वैश्विक प्रतिष्ठा के लिए संकल्पित होंगे। इनके जुड़ने से भारतीय सनातन संस्कृति को बचाने का जो अभियान चलाया जा रहा है उसे भी बल और ऊर्जा मिलेगी।’

ये भी पढ़ें:
Coronavirus Update
सावधान! देश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले इतने नए मामले

उन्होने आगे कहा कि देश स्वतंत्र हो गया लेकिन (Yog Guru Baba Ramdev) शिक्षा और चिकित्सा तंत्र अपना नहीं है। गुलामी की रस्मों एवं निशानियों को मिटाना है। और यह कार्य संन्यासी ही कर सकते हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com