यहाँ पानी की किल्लत से परेशान हैं लोग, मीलों दूर से ला रहे हैं पानी

0
183
ALMORA WATER PROBLEM

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: अल्मोड़ा में इन दिनों लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में (ALMORA WATER PROBLEM) ये समस्या बीते दिनों में बहुत बढ़ गई है। ग्रामीण मीलों दूर से पीने का पानी भरकर लाने को विवश हैं। पहाड़ पर पेयजल की समस्या से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। गर्मी और कठिन रास्तों के कारण पानी आसानी से उपलब्ध नहीं होता है। यहां तक कि अब शहर के ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।  हवालबाग, धौलादेवी, ताकुला, भैसियाछाना और लमगड़ा प्रखंड के गांवों में लोगों को पेयजल की समस्या से परेशान है।

ग्रामीणों के दिन का अधिकांश समय पीने के पानी लाने में बीत जा रहा है। बुधवार को लमगड़ा, दीनापानी और गढ़ोली आदि गांवों में ये समस्या अधिक रही। इस दौरान बुधवार को जल संस्थान द्वारा टैंकर से लमगड़ा, दिनपानी व गढ़ोली में दो-दो, ताकुला, उदलगांव, नागरखान, सुंदरपुर, गंगघाट में एक-एक टैंकर से पानी का वितरण किया।

ALMORA WATER PROBLEM
ALMORA WATER PROBLEM

ALMORA WATER PROBLEM के लिए प्रशासन टैंकर से पानी पहुंचा रहा है

सड़क किनारे बसे गांवों में तो टैंकरों के पानी से लोगों को राहत मिली लेकिन दूसरी ओर सड़क से गाँव दूर होने से ग्रामीणों की समस्या बढ़ती जा रही है। पीने के पानी की व्यवस्था उन्हें मीलों दूर झरनों और नौला-धारा से करनी पड़ रही है। इन क्षेत्रों में ग्रामीणों को हर गर्मी में ALMORA WATER PROBLEM का सामना करना पड़ता है। लमगड़ा के दीवान बोरा ने कहा कि लमगड़ा विकास खंड में पेयजल की समस्या का समाधान की मांग लंबे समय से किया जा रही है

इस मामले में जल संस्थान के कार्यकारी अभियंता एके सोनी  का कहना है कि गर्मियों में ग्रामीण जल स्रोतों का जल स्तर कम हो जाता है, जिससे पेयजल आपूर्ति प्रभावित होती है। जल संस्थान ग्रामीण क्षेत्रों में ALMORA WATER PROBLEM का समाधान कर रहा है। पेयजल की समस्या से प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में रोजाना टैंकर ट्रकों से पेयजल का वितरण किया जाता है। इसकी जिम्मेदारी कर्मचारियों ने ली है।

ये भी पढ़ें:
Kedarnath Dham News
रील्स बनाने वाले सावधान! अब यहां पर रील्स बनाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com