यहाँ आग से बर्बाद हुए 2 हेक्टेयर जंगल, लोगों की रातों की नींद हराम

0
267
SRINAGAR JUNGLE FIRE
SRINAGAR JUNGLE FIRE

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:श्रीनगर गढ़वाल और उसके आसपास के जंगल तीसरे दिन भी (SRINAGAR JUNGLE FIRE) भीषण आग में जलते रहे। आग मंगलवार रात पांच से छह किलोमीटर के दायरे में फैल गई। वन विभाग के लिए आग पर काबू पाना बहुत मुश्किल हो गया। आग मंगलवार की रात श्रीकोट कस्बे के पास फैल गई। आधे जले हुए चीड़ के पेड़ों के कारण बस्ती खतरे में है। दूसरी ओर बुधवार को जंगल की भयावह आग मेडिकल कॉलेज परिसर के आसपास पहुंच गई। वन विभाग की टीमें आग बुझाने में जुटी हैं।

SRINAGAR JUNGLE FIRE:वन विभाग के लिए बनी चुनौती आग 

वन विभाग हर दिन जंगल की बढ़ती आग के सामने हार मानता हुआ दिख रहा है। श्रीनगर क्षेत्र में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है। मंगलवार देर रात खोला गाँव से लेकर गहड़ तक पांच जगहों पर आग लगने की सूचना प्राप्त हुई है। देखते ही देखते पांच-छह किलोमीटर के दायरे में भीषण आग फैल गई। वन विभाग ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन (SRINAGAR JUNGLE FIRE) आग इतनी भीषण थी कि वनकर्मी असहाय नजर आए।

रात होते-होते आग श्रीकोट कस्बे के पास फैल गई। बस्ती के पास पिरूल न होने के कारण आवासीय भवनों के आस पास तो ये नहीं फैल पाई लेकिन श्रीकोट के ऊपर पहाड़ी पर आधे जले पेड़ों के कारण यहां खतरा बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें-

cyber fraud news

साइबर ठगों ने बुजुर्ग से इस तरह लूट लिए पौने 2 लाख, सतर्क रहें!

 

बुधवार को  श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के पिछले हिस्से में फैल गई। यहां पथरीली चट्टान होने के कारण आग पर काबू पाना मुश्किल होता जा रहा है।(SRINAGAR JUNGLE FIRE) वन अधिकारी राजेंद्र कुकरेती ने कहा कि टीम रात भर आग बुझाने में लगी रही। उन्होंने कहा कि पथरीले इलाके में अब भी आग लगी हुई है। वहाँ जाने का कोई रास्ता नहीं है। ऐसे में टीम वहां की आग बुझाने का काम नहीं कर सकती है। आग से करीब दो हेक्टेयर जंगल प्रभावित हुआ है।