Agniveer Bharti Pithoragarh: UP का 1 और युवक अरेस्ट, 3-3 आधार कार्ड और ये फर्जी दस्तावेज मिले

0
89
Agniveer Bharti Pithoragarh

Uttarakhand News- Dehradun/ Pithoragarh Bureau: देहरादून/पिथौरागढ़ ब्यूरो। Agniveer Bharti Pithoragarh में 1 और जालसाज युवक अरेस्ट किया है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ के साथ ही कोटद्वार में हो रही अग्निवीर भर्ती (Agniveer Bharti Pithoragarh) में लगातार फर्जी दस्तावेजों के साथ युवक उम्र कम करवाने के साथ ही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के फर्जी प्रमाण पत्रों के साथ पहुंच रहे हैं।

कुछ दिन पहले जहां हल्द्वानी का आधार कार्ड और फर्जी प्रमाण पत्र (Agniveer Bharti Pithoragarh) बनाकर रानीखेत अल्मोड़ा में अग्निवीर आर्मी भर्ती में एक यूपी का युवक पहुंच गया था। वहीं, 3 दिन पहले पिथौरागढ़ की आर्मी भर्ती रैली (Agniveer Bharti Pithoragarh) में यूपी से फर्जी दस्तावेज बनाकर पिथौरागढ़ के ही सीमांत मुनस्यारी तहसील के 1 गांव का युवक भर्ती होने पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: Agniveer Bharti Rally : UP का ताहिर Hindu बनकर फर्जी मूल निवास संग UK पहुंचा भर्ती होने

यह भी पढ़ें: Rudrapur Crime News: Love Jihad का 1 और सनसनीखेज Case, हिन्दू छात्रा को ऐसे प्रेमजाल में फंसाया; अरेस्ट

Agniveer Bharti Pithoragarh

बागपत से पहुंचा युवक भी 3-3 आधार कार्ड के साथ अरेस्ट 

आज फिर से पिथौरागढ़ में हो रही है अग्निवीर भर्ती रैली में बागपत से पहुंचा एक युवक भी 3-3 आधार कार्ड और हाईस्कूल के फर्जी दस्तावेजों के साथ पहुंचा था। युवक का खुलासा तब हुआ जब उसका पता बारकोड से आर्मी की टीम ने स्कैन किया। संदेह होने पर उससे पूछताछ की तो उससे 3-3 अलग-अलग पतों और नाम के आधार कार्ड मिले।

Agniveer Bharti Pithoragarh: फिजिकल के लिए पहुंचा था युवक 

अग्निवीर भर्ती रैली के फिजिकल के लिए पहुंचे इस युवक को आर्मी की टीम ने अरेस्ट कर स्थानीय पिथौरागढ़ पुलिस को सौंप दिया है। आरोपी ने का खुलासा तब हुआ जब उसका बारकोड स्कैन किया गया। इस दौरान उसका पता सचिन कुशवाहा निवासी देघाट सरोड़ा गांव बागपत उत्तर प्रदेश के प्रवेश पत्र के नाम पर दूसरी जगह आई निकल कर आई। इसके बाद आर्मी इंटेलिजेंस को संदेह हुआ और युवक से पूछताछ की। इसके बाद फर्जी दस्तावेजों का खुलासा हुआ।

Agniveer Bharti Pithoragarh
Agniveer Bharti अल्मोड़ा रानीखेत में कुछ दिन पहले अरेस्ट यूपी का युवक

Agniveer Bharti Pithoragarh: अलग-अलग पतों के 3 आधार कार्ड मिले

पुलिस के अनुसार युवक के पास एक एडमिट कार्ड के साथ अलग-अलग पतों के तीन आधार कार्ड मिले हैं। इनमें से दो आधार कार्ड नंबर है किसी और के नाम के हैं। एक पर सचिन कुशवाहा पुत्र राजेंद्र सिंह सरोला बागपत, उत्तर प्रदेश जबकि दूसरे पर अंकित पुत्र ओम सिंह दर्ज है। जबकि 1 आधार कार्ड पर कनालीछीना पिथौरागढ़ दर्ज है। वहीं, 1 आधार कार्ड पर रोहित पुत्र सतीश कुमार शाहाबाद हरदोई जन्म तिथि 18 अप्रैल 2000 आधार कार्ड में दर्ज था।

तीन दिन पहले सोमवार को भी पिथौरागढ़ के मुनस्यारी निवासी एक गांव के युवक को फर्जी दस्तावेजों के साथ आर्मी की भर्ती में अरेस्ट किया गया था। इसके बाद पिथौरागढ़ पुलिस को आरोपी को सौंप दिया गया था। अग्निवीर भर्ती में लगातार ऐसे ही केस सामने आ रहे हैं। अभी तक कई युवा अग्निवीर भर्ती में फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया है।

For Latest News of Uttarakhand Subscribe devbhoominews.com : https://devbhoominews.com/