Agniveer Bharti Rally : UP का ताहिर Hindu बनकर फर्जी मूल निवास संग UK पहुंचा भर्ती होने

0
493
agniveer bharti rally 2022,agniveer bharti kotdwar,kotdwar agniveer bharti 2022,agniveer bharti 2022 kotdwar,army rally bharti,kotdwar agniveer army bharti 2022,agniveer,agniveer army rally bharti,agniveer army rally,agniveer bharti 2022,kotdwar bharti really,kotdwar bharti,kotdwar bharti really 2022,agniveer bharti,kotdwara open rally bharti,agniveer army rally 2022,agniveer army rally date,agniveer rally video,live agniveer army bharti,army bharti

देहरादून/हल्द्वानी, ब्यूरो। Agniveer Bharti Rally: उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के रानीखेत (Ranikhet) में चल रही भर्ती अग्निवीर भर्ती रैली (Agniveer Bharti Rally) में उत्तर प्रदेश (UP) का यह मुस्लिम युवक फर्जी प्रमाण पत्र बनाने के साथ ही मुस्लिम से हिंदू भी बन गया। अग्निवीर भर्ती रैली (Agniveer Bharti Rally) में शामिल होने से मात्र चार दिन पहले ही आरोपी मुस्लिम युवक ने हल्द्वानी के एक व्यक्ति के पते पर सारे प्रमाण पत्रों के साथ ही स्थायी निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, जाति प्रमाण आदि भी बना लिए।

Agniveer Bharti Rally

Agniveer Bharti Rally: फर्जीवाड़े का ऐसे हुआ खुलासा

Agniveer Bharti Rally के इस फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब आर्मी इंटेलीजेंस, आर्मी पुलिस और भर्ती कार्यालय में पूछताछ की। शक होने पर आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। इस संबंध में रानीखेत एसडीएम मनीष कुमार ने बताया कि जांच में सामने आया कि रेलवे बाजार हल्द्वानी के रहने वाले एक व्यक्ति के बिजली बिल के आधार पर राशन कार्ड में नाम परिवर्तित किया गया था। साथ ही आरोपी मुस्लिम युवक ने अपने आधार कार्ड में भी यूपी का पता हटाकर रेलवे बाजार हल्द्वानी का पता डाला।

agniveer bharti rally 2022,agniveer bharti kotdwar,kotdwar agniveer bharti 2022,agniveer bharti 2022 kotdwar,army rally bharti,kotdwar agniveer army bharti 2022,agniveer,agniveer army rally bharti,agniveer army rally,agniveer bharti 2022,kotdwar bharti really,kotdwar bharti,kotdwar bharti really 2022,agniveer bharti,kotdwara open rally bharti,agniveer army rally 2022,agniveer army rally date,agniveer rally video,live agniveer army bharti,army bharti

हल्द्वानी एसडीएम ने भी करवाया मुकदमा

एसडीएम हल्द्वानी के अनुसार कूटरचित कागजातों के आधार पर स्थायी निवास प्रमाण पत्र बनाने वाले ताहिर खान को अरेस्ट करने के साथ ही आरोपी का स्थायी निवास प्रमाण पत्र निरस्त कर लिया गया है। इसके साथ ही आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

उत्तराखंड के फर्जी मूल निवास प्रमाण पत्र के साथ ही अन्य कागजात बनाने वाले ताहिर खान को गिरफ्तार जरूर कर लिया गया है, लेकिन इससे बड़ सवाल यह भी उठ रहा है कि आखिर ऐसा कौन सा गिरोह तहसील में सक्रिय है जो आमजन के स्थायी निवास प्रमाण पत्र बनाने में महीनों लगाने वाले अफसरों की सांठगांठ से चंद दिनों में यह प्रमाण पत्र बनवा कर भर्ती रैली में भी पहुंच गया। पटवारी ने अपनी रिपोर्ट कैसे लगाई? क्या धरातल पर किसी ने पूछताछ के साथ ही कैसे सत्यापन किया?

सोमनाथ मैदान रानीखेत में चल रही Agniveer Bharti Rally

दरअसल, उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रानीखेत सोमनाथ मैदान में एआरओ अल्मोड़ा की ओर से अग्निवीर भर्ती रैली (Agniveer Bharti Rally) चल रही है। आजकल यहां नैनीताल जिले के तहसीलों के युवाओं की भर्ती चल रही है। बुधवार को मिलिट्री इंटेलिजेंस मिलिट्री पुलिस और आर्मी दफ्तर की संयुक्त टीम ने फर्जी दस्तावेजों के साथ युवक ताहिर खान निवासी बुलंदशहर अलीपुरा थाना सिकंदराबाद कोकड़ उत्तर प्रदेश को पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया।

Agniveer Bharti Rally ताहिर खान अरेस्ट
आरोपी ताहिर खान

आरोपी ने मूल निवास के साथ ही आधार कार्ड भी बुलंदशहर यूपी की जगह हल्द्वानी रेलवे बाजार के पते पर बना लिए थे। ताहिर खान ने अमित नाम से यह सब दस्तावेज बनाए हैं। पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी का कनेक्शन UP और उत्तराखंड के बड़े गिरोह से है। पुलिस के अनुसार जल्द इस गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा। युवक का स्थाई निवास प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया है।

एसडीएम रानीखेत मनीष कुमार ने तहसीलदार लाल कुआं और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी को प्रमाण पत्र की जांच करने की जिम्मेदारी दी। एसडीम रानीखेत के अनुसार जांच में सामने आया कि रेलवे बाजार हल्द्वानी के रहने वाले एक व्यक्ति के बिजली बिल, राशन कार्ड में नाम परिवर्तित किया गया था। साथ ही अपने आधार कार्ड में भी यूपी का पता हटाकर रेलवे बाजार का पता डाला गया। जिस कॉमन सर्विस सेंटर से यह प्रमाण पत्र बनाए गए उसका लाइसेंस निरस्त करने के लिए डीएम को संस्तुति भेजी गई है।

राज्य, नाम और धर्म भी बदल डाला

आरोपी ताहिर ने दस्तावेजों में नाम के साथ ही अपना धर्म भी बदल डाला। यूपी बुलंदशहर के पते की जगह हल्द्वानी रेलवे बाजार का पता इसमें अपडेट करवा कर भर्ती रैली (Agniveer Bharti Rally) में पहुंच गया। हल्द्वानी SDM ने बताया कि कूट रचित डाक्यूमेंट्स के आधार पर स्थायी निवास प्रमाण पत्र तैयार करने वाले आरोपी के तहसील प्रशासन की ओर से भी मुकदमा दर्ज किया गया है। अग्निवीर भर्ती रैली से 4 दिन पहले 16 अगस्त को ताहिर खान ने हल्द्वानी से यह फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए थे।

UKSSSC पेपर लीक : STF ने एक और माफिया दबोचा, 21 हो चुके अरेस्ट

Teacher बना School में जबरदस्ती नाई, मुंह में कपड़ा ठूंस काटे 7 छात्रों के बाल