UKSSSC पेपर लीक : STF ने एक और माफिया दबोचा, 21 हो चुके अरेस्ट

0
591
UKSSSC

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पेपर लीक मामले में एसटीएफ उत्तराखंड लगातार गिरफ्तारियां कर रही है। UKSSSC पेपर लीक में अब एक और नकल करवाने वाला अपराधी दबोचा है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि पेपर लीक में दो दिन पहले 20 नकल माफिया गिरफ्तार किए जा चुके थे। वहीं, UKSSSC पेपर लीक में आज एक और गिरफ्तारी करते हुए 21 लोग अब तक इस पेपर नकल मामले में अरेस्ट किए जा चुके हैं।

UKSSSC पेपर लीक में STF ने ऐसे किया गिरफ्तार

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पूर्व में गिरफ्तार नकल माफिया से पूछताछ के बाद पुख्ता साक्ष्य मिलने पर रामनगर के एक एनजीओ संचालक को हिरासत में लिया गया। लंबी पूछताछ के बाद एनजीओ संचालक चंदन सिंह मनराल को अरेस्ट कर लिया गया है।

UKSSSC scam
बताया कि एनजीओ संचालक चंदन सिंह मनराल छात्रों को टेंपो ट्रैवलर में लेकर UKSSSC की परीक्षा से पहले रात प्रश्न पत्र और उत्तर याद करवाने के बाद वापस धामपुर सेंटर पर छोड़ता था। उत्तर प्रदेश के अन्य नकल माफियाओं की तलाश में एसटीएफ की टीम जुटी हुई है। UKSSSC पेपर लीक में एसटीएफ अब नकल माफिया के तार से तार जोड़ते हुए यूपी में जांच का दायरा बढ़ाने के साथ ही अन्य नकल माफिया को अरेस्ट करेगी।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में उत्तराखंड के नकल माफिया के तार उत्तर प्रदेश के नकल माफिया से जुड़ रहे थे। पूछताछ के बाद यह तार कुमाऊं के रामनगर से होने का क्लू मिला। इसके बाद एसटीएफ ने इलाके में पूछताछ और जांच का दायरा बढ़ाया।

UKSSSC पेपर लीक : STF ने एक और माफिया दबोचा, 21 हो चुके अरेस्ट

पुख्ता साक्ष्य के बाद दबोचा

पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद एनजीओ संचालक चंदन सिंह मनराल को एसटीएफ की टीम ने अरेस्ट कर लिया है। उन्होंने बताया कि चंदन सिंह मनराल छात्रों को टेंपो ट्रैवलर में ले गया था। परीक्षा से पूर्व की रात रात प्रश्न पत्र और उत्तर याद करवाए और इसके बाद वापस उन्हें धामपुर उत्तर प्रदेश स्थित नकल सेंटर पर छोड़ गया था। उत्तर प्रदेश के अन्य नकल माफियाओं की तलाश में भी एसटीएफ की टीम रवाना हो चुकी है।

UKSSSC Paper Leak : अब STF ने 1 JE किया अरेस्ट, 24 को सॉल्व करवाया था पेपर

STF अब UKSSSC की इन 3 EXAM की भी करेगी जांच, जालसाजों की बढ़ी धड़कने