सावधान! देश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले इतने नए मामले

0
286
Coronavirus Update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: महामारी कोरोना एक बार फिर देशभर में अपने पैर तेजी से पसार रहा है। अचानक से कोरोना के नये (Coronavirus Update) मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। स्वास्थय मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, एक दिन में ही कोरोना के तीन हजार से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देशभर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,016 मामले सामने आये हैं। ये मामले पिछले छह महीनों में सबसे ज्यादा हैं। बताया जा रहा है कि बीते साल दो अक्टूबर को कोरोना के 3,375 केस सामने आए थे।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Master Plan 2041
उत्तराखंड के इन निकायों का बनेगा मास्टर प्लान, देश की अग्रणी कंपनी आरईपीएल करेगी तैयार

Coronavirus Update: एक्टिव केसों में भी हुई बढ़ोतरी

इस दौरान मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में इस महामारी से 1,396 लोग (Coronavirus Update) ठीक भी हुए हैं। जबकि एक्टिव केस बढ़कर अब 13,509 हो गए हैं। वहीं इस दौरान 14 लोगों की जान भी गई है। आपको बता दें कि कोरोना से अब तक कुल 5 लाख 30 हजार 862 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा अब तक देश में 4.47 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इसी दौरान अब तक 220.65 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन भी लग चुकी है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather news
फिर बदलेगा उत्तराखंड का मौसम, इन जिलों में आज बारिश-बर्फबारी की संभावना

कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आज अहम बैठक बुलाई है। इसी कड़ी में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ बैठक करेंगे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com