बाबा रामदेव ने बढ़ाई बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें, सरकार से की ये मांग

0
224
Wrestlers Protest

Uttarakhand Devbhoomi Desk: योग गुरु बाबा रामदेव ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ा दी है। बता दें कि (Wrestlers Protest) बाबा रामदेव ने भारत के शीर्ष पहलवानों द्वारा एक महीने से दिल्ली के जंतर-मंतर पर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया है। इस दौरान योगगुरु ने भी भाजपा सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की है।

रामदेव ने कहा, ‘यह बहुत ही शर्मनाक है कि देश के पहलवान जंतर-मंतर पर बैठे हैं और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर यौन दुराचार का आरोप लगा रहे हैं। ऐसे व्यक्ति को तुरंत गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए। वह हर दिन माताओं, बहनों और बेटियों के बारे में बकवास करता है। जो एक निंदनीय दुष्ट कार्य है, पाप है।’

आपको बता दें कि बृजभूषण सिंह पर एक नाबालिग सहित सात महिला (Wrestlers Protest) पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है। इसे को लेकर देश के पहलवान बृजभूषण सिंह को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के पद से हटाए जाने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग सरकार से कर रहे हैं।

वहींं इस मामले में महासंघ के अध्यक्ष का कहना है कि उनपर लगाये जा रहे ये आरोप पूरी तरह से गलत है। और उनके खिलाफ यह धरना प्रदर्शन भी एक षड्यंत्र, जिसे योग गुरु भी शय दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें:
Road accident in Tehri
यहां फिर कार खाई में गिरने से हुआ दर्दनाक हादसा, दो लोगों की मौत

Wrestlers Protest: संसद के नए भवन के उद्घाटन के मौके पर प्रदर्शन न करने का किया आह्वान

बता दें कि 28 मई को संसद के नए भवन का (Wrestlers Protest) उद्घाटन किया जायेगा। और इसी दिन पहलवान विनेश फोगाट ने संसद भवन की नई इमारत के सामने महिला महापंचायत बुलाई है। ऐसे में बाबा रामदेव ने धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से आह्वान किया है कि वह उद्घाटन के अवसर पर किसी की किस्म का प्रदर्शन, घेराव या कार्यक्रम का बहिष्कार न करें। पूरी दुनिया की निगाहें देश के नए संसद भवन एक उद्घाटन पर लगी हुई हैं और उनके इस तरह के आचरण का संदेश गलत जाएगा। ऐसा आचरण किसी भी भारतीय के लिए उचित नहीं है।

ये भी पढ़ें:
Diwali in USA
अमेरिका में होगा दिवाली का 12वां संघीय अवकाश, संसद में पहुँचा विधेयक

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com