सीएम धामी ने किया अल्पसंख्यक अधिकार दिवस कार्यक्रम का शुभांरभ

0
11
WORLD MINORITIES RIGHTS DAY
WORLD MINORITIES RIGHTS DAY
DEVBHOOMI NEWS DESK: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने WORLD MINORITIES RIGHTS DAY के अवसर पर देहरादून में हिमालयन सांस्कृतिक केन्द्र गढ़ी कैंट में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने अल्पसंख्यक आयोग की पुस्तिका का विमोचन भी किया।
WORLD MINORITIES RIGHTS DAY
WORLD MINORITIES RIGHTS DAY
मुख्यमंत्री ने अल्पसंख्यक समुदाय के सभी लोगों को WORLD MINORITIES RIGHTS DAY की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन भारत वर्ष की एकता और अखंडता के संरक्षण व संवर्धन हेतु हमारे मौलिक कर्तव्यों को याद करने का दिन है। अनेकता में एकता का यही भाव देश को एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य करता है।
WORLD MINORITIES RIGHTS DAY
WORLD MINORITIES RIGHTS DAY

WORLD MINORITIES RIGHTS DAY के अवसर पर सीएम धामी ने गिनाई उपलब्धियां

मुख्यमंत्री ने बताया कि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अल्पसंख्यकों का प्रतिनिधित्व बढ़ाए जाने एवं अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किए जाने हेतु ’’मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक प्रोत्साहन योजना’’ प्रारम्भ की गई है। इसके अलावा राज्य में अल्पसंख्यक समुदाय के परिवारों की मेधावी छात्राओं की शिक्षा हेतु विशेष अनुदान भी दिया जा रहा है। सरकार ने अल्पसंख्यक क्षेत्रों में मांग के अनुसार आर्थिक व शैक्षणिक विकास के लिए अल्पसंख्यक विकास निधि की स्थापना की है, जिसके तहत अभी तक ₹18 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है।
HARIDWAR ENEMY PROPERTY CASE
HARIDWAR ENEMY PROPERTY CASE
WORLD MINORITIES RIGHTS DAY के अवसर पर उत्तराखण्ड अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष श्री आर.के.जैन, उपाध्यक्ष सरदार इकबाल सिंह, श्री मजहर नईम उत्तराखण्ड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष श्री शादाब शम्स, मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष मुफ्ती शमून कासमी, डीजीपी श्री अभिनव कुमार उपस्थित थे।
WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज