बारिश-बर्फबारी और शीतलहर… कब मिलेगी इन सब से राहत?

0
308
weather tomorrow dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लोग कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। इस बीच उत्तराखंड में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ (weather tomorrow dehradun) के सक्रिय होने से रविवार और सोमवार को राज्य के मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश हुई। वहीं, अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी देखने को मिली। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से तापमान में जबरदस्त गिरावट आई और लोगों को और ज्यादा ठंड का सामना करना पड़ा।

इस बीच मौसम विभाग की ओर से एक राहत भरी खबर सामने आई है। बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता कम होने लगी है जिसके चलते अगले 24 घंटे प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। इसके अलावा फिलहाल बारिश, बर्फबारी और ठंड से राहत मिलने की भी उम्मीद जताई गई है।

यह भी पढ़े:
Republic Day Uttarakhand Tableau
गौरव का पल: गणतंत्र दिवस परेड में उत्तराखंड की झांकी ने रचा इतिहास

weather tomorrow dehradun: यहां हुई इतनी बारिश

मौसम विभाग के (weather tomorrow dehradun) मुताबिक सबसे अधिक बारिश उत्तरकाशी के मोरी में रिकॉर्ड की गई। बता दें कि यहां 57 मिलीमीटर की बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा पुरोला में 43.5, बड़कोट में 40.5, चकराता में 40.2, त्यूनी में 43.6, मसूरी में 29.4, देहरादून में 28, धनोल्टी में 22, चंबा में 21 मिलीमीटर, नैनीताल में 17.5, कौसानी में 13.5, और काशीपुर में 11 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़े:
Fire Caught in Uttarakashi
यहां देर रात हुआ बड़ा अग्निकांड, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

उधर, बारिश और बर्फबारी के चलते तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। बता दें कि सोमवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 12 डिग्री रहा। वहीं, पंतनगर में 8.1, मुक्तेश्वर में 6.7 और नई टिहरी में 3.8 डिग्री अधिकतम तापमान रहा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com