गौरव का पल: गणतंत्र दिवस परेड में उत्तराखंड की झांकी ने रचा इतिहास

0
566
Republic Day Uttarakhand Tableau

Uttarakhand Devbhoomi Desk: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस बार गणतंत्र दिवस का आयोजन धूम-धाम से किया गया। गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Uttarakhand Tableau) को इस वर्ष से कर्तव्य पथ के नाम से जाना जाने लगा। है। इससे पहले तक इसे राजपथ के नाम से जाना जाता था। नाम बदलने के बाद यह गणतंत्र दिवस की पहली परेड थी, जिसमे उत्तराखंड की झांकी मानसखंड को देश मे प्रथम स्थान मिला।

पहला स्थान प्राप्त कर उत्तराखंड की झांकी ने इतिहास रचा दिया है। ये सभी प्रदेशवासियों के लिए गौरव का पल है। बता दें कि इस साल गणतंत्र दिवस पर 23 झांकियां देखने को मिली थी। वहीं इसे लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

यह भी पढ़े:
Pakistan mosque Blast
पाकिस्तान के मस्जिद में हुआ बड़ा हमला, कई लोगों की मौत

Republic Day Uttarakhand Tableau: प्रदेशवासियों को सीएम धामी ने दी बधाई

इस मौके पर (Republic Day Uttarakhand Tableau) सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर लिखा कि- “गौरवशाली क्षण! गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर कर्तव्य पथ पर निकाली गई झांकियों में देवभूमि के वैभवशाली सांस्कृतिक गौरव को परिलक्षित करती ‘मानसखण्ड’ पर आधारित उत्तराखण्ड की झांकी को प्रथम स्थान प्राप्त होने पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई”

यह भी पढ़े:
Ankita Bhandari Murder Case
अंकिता हत्याकांड में बड़ा अपडेट- नहीं होगा मुख्य आरोपी का नार्को टेस्ट, जानिए वजह

बता दें कि इस साल उत्तराखंड की झांकी में बारहसिंघा, घुरल, हिरन के अलावा अल्मोड़ा का जागेश्वर मंदिर दिखाया गया था। इसके साथ ही झांकी में कुमाऊं के पारंपरिक छोलिया नृत्य को भी शामिल किया गया था। इस दौरान उत्तराखंड से 18 कलाकार झांकी में शामिल हुए थे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com