अब तो ततैयों का भी बढ़ने लगा आतंक, ततैयों के झुंड के हमले से एक ग्रामीण की मौत

0
306
Wasp Attack

Uttarakhand News: Wasp Attack: उत्तराखंड के पहाड़ों में जंगली जानवरों का ही आतंक कम था कि अब यहां ततैयों का भी आतंक बढ़ने लगा है। मामला पिथौरागढ़ का है जहां एक ग्रामीण पर ततैयों ने हमला कर दिया और ततैयों के काटने के कारण उस व्यक्ति की मौत हो गई।

 Wasp Attack: गंभीर हालत में लाया गया था अस्पताल

Wasp Attack

पिथौरागढ़ के बड़ाबे क्षेत्र में सुअरखोला गांव में राजेंद्र सिंह पर गुरुवार को ततैयों ने तब हमला कर दिया जब वह जंगल से घर लौट रहे थे।  बताया जा रहा है कि राजेंद्र सिंह बकरी चराकर घर लौट रहे थे तभी उनकी गौशाला के पास ततैयों के झुंड ने उन पर  (Wasp Attack) हमला कर दिया। जिसके बाद गंभीर हालत में ग्रामीण उन्हें जिला अस्पताल लाये।

लेकिन इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह उनकी मौत हो गई। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. जेएस बनियाल ने बताया कि ततैयों के हमले से उनके पूरे शरीर में जहर फैल गया था जिससे उनकी मौत हो गई।

Wasp Attack: लंगूरों ने हिलाया था पेड़ को

Wasp Attack

सुअरखोला गांव के प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों का कहना है कि राजेंद्र सिंह जंगल से लौट रहे थे तो उनके घर के पास जो गौशाला है वहां एक पेड़ है। इस पेड़ में ततैयों ने अपना छत्ता बना रखा है। इस पेड़ पर अचानक कहीं से लंगूर आ गए और उन्होंने पेड़ को हिला दिया। पेड़ हिलते ही ततैयों ने राजेंद्र सिंह पर हमला (Wasp Attack) बोल दिया और उसे सम्भलने का मौका तक नहीं दिया।

 Wasp Attack: मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Wasp Attack

राजेंद्र सिंह की मौत की सूचना मिलते ही पूरे सुअरखोला गांव में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं कुछ लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर ही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इन गुस्साए ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव में 50 से अधिक ततैयों के छत्ते हैं, उनके हमले से पहले भी एक महिला की मौत हो चुकी है और कई मवेशी भी मरे हैं।

उन्होंने इस परेशानी की शिकायत कई बार की लेकिन किसी ने कोई कदम नहीं उठाया। साथ ही इन ग्रामीणों का कहना है कि राजेंद्र सिंह गरीब व्यक्ति था उसे परिवार को भी जल्द मुआवजा दिया जाये और गांव के सभी ततैयों के छत्तों को नष्ट किया जाये।

ये भी पढ़ें…

यह तो भाजपा नेता हामक से भी चार कदम आगे निकला, करोड़ लेकर थमा दिये नकली ज्वाइनिंग लेटर