यहां तो भाजपा नेता हामक से भी चार कदम आगे निकला, करोड़ लेकर थमा दिये नकली ज्वाइनिंग लेटर

0
343
Uttarakhand Bharti Ghotala

Uttarakhand News: Uttarakhand Bharti Ghotala: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लगातार नये- नये खुलासे हो रहे हैं। अब भाजपा के एक नेता पर भी गंभीर सवाल खड़े हुए हैं। चम्पावत जिले के खटीमा में एक भाजपा ने पर आरोप है कि उसने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर एक करोड़ रुपये ठग लिए और नकली ज्वाइनिंग लेटर तक थमा दिये।

Uttarakhand Bharti Ghotala: ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Uttarakhand Bharti Ghotala

सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी (Uttarakhand Bharti Ghotala) का खुलासा तब हुआ जब खटीमा में एक अभिभावक ने इस सोशल मीडिया में एक वीडियो अपलोड कर भाजपा के एक पूर्व पदाधिकारी के नाम का खुलासा किया है। इसके बाद तीन लोगों ने भाजपा नेता पर सरकारी नौकरी के नाम पर रुपये ठगने का आरोप लगाया है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Uttarakhand Bharti Ghotala: ऐसे की नौकरी के नाम पर ठगी

Uttarakhand Bharti Ghotala

मनोज रावत उर्फ बॉबी, सुरेश चंद्र और रमेश चंद ने खटीमा सीओ कार्यालय में अपने बयान दर्ज कराये। जिसमें मनोज रावत उर्फ बॉबी ने बताया कि वह भाजपा से जुड़ा है इसलिए वह आरोपी भाजपा नेता को पहले से ही जनता है। साथ ही उसने बताया कि मई 2021 में उसने अपने दो बेटों के लिए 30 लाख रुपये और बहू सहित परिवार वालों के लिए 5 लाख रुपये सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर दिये।

वहीं रमेश चंद ने बताया कि उसने अफने दो भानजों और उनके एक दोस्त को नौकरी दिलाने के लिए उसे 28 लाख रुपये दिये। साथ ही सुरेश चंद्र ने बताया कि अपने साढू भाई सहित 9 रिश्तेदारों को नौकरी दिलाने के लिए 36 लाख रुपये लिए।

Uttarakhand Bharti Ghotala: नौकरी के लिए थमा दिया नकली ज्वाइनिंग लेटर

Uttarakhand Bharti Ghotala

Uttarakhand Bharti Ghotala इस मामले में सामने आया है कि तीनों लोग ही पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं। भाजपा नेता ने इऩ से रुद्रपुर में शैक्षिक प्रमाण पत्र ले लिए थे। जब इन्होंने आरोपी से पूछा कि पेपर कब होंगे तो उसने बताया कि उनके बच्चों के जगह किसी और ने पेपर दे दिये हैं। फिर इस साल फरवरी में उसने सबी को ज्वाइनिंग लेटर भी दे दिये। लेकिन जब ज्वाइनिंग की तारीख आई तो वह ज्वाइन करने को लेकर बहाने बनाने लगा।

ये भी पढ़ें…

मसूरी रोड़ एक्सीडेंट : लंबिधार के पास खड्ड में गिरी दो कार