सचिवालय में भ्रष्टाचार सतर्कता सप्ताह कार्यक्रम का शुभारंभ

0
109
VIGILANCE AWARENESS WEEK 2023
VIGILANCE AWARENESS WEEK 2023
UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: उत्तराखंड सचिवालय में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 30 अक्टूबर से 05 नवम्बर 2023 तक चलने वाले VIGILANCE AWARENESS WEEK 2023 के अन्तर्गत ‘‘भ्रष्टाचार का विरोध करें, राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें’’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने सतर्कता विभाग में 103 नये पद सृजित किए जाने की घोषणा की। सतर्कता विभाग की कार्यप्रणाली को प्रभावी और बेहतर बनाने के लिए सर्विलांस व तकनीकी विशेषज्ञों की टीम का गठन किया जायेगा।
VIGILANCE AWARENESS WEEK 2023
VIGILANCE AWARENESS WEEK 2023
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने कार्यक्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले सतर्कता विभाग के इंस्पेक्टर तुषार बोहरा, इंस्पेक्टर भानु प्रकाश आर्य, एएसआई श्री दिवाकर शर्मा और कांस्टेबल नवीन कुमार को सम्मानित किया व अधिकारियों और कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा भी दिलाई। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि VIGILANCE AWARENESS WEEK 2023 के दौरान भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड के लिए विभिन्न माध्यमों से जागरूकता अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर पूर्ण रूप से रोक लगाने के लिए जागरूकता अभियान नियमित रूप से चलाए।
CORRUPTION VIGILANCE WEEK
VIGILANCE AWARENESS WEEK 2023
VIGILANCE AWARENESS WEEK 2023: विजिलेन्स की रिपोर्ट मांगी
मुख्यमंत्री ने विजिलेंस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि भ्रष्टाचार को रोकने के लिए जो कार्रवाई की जा रही है, उसकी पाक्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की जाय। उन्होंने कहा कि सतर्कता विभाग को कार्रवाई में तेजी लाने के लिए जितने भी फंड की आवश्यकता होगी वह दिया जायेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का सुशासन और गरीब कल्याण की दिशा में विशेष फोकस है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रत्येक पात्र को पूरा लाभ मिले। इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, श्री आनन्द बर्द्धन, प्रमुख सचिव श्री आर. के. सुधांशु, श्री एल फैनई, डीजीपी श्री अशोक कुमार एवं शासन के वरिष्ठ अधिकारी और विजिलेंस के अधिकारी उपस्थित थे।
DHAMI CABINET MEETING
DHAMI CABINET MEETING

धामी कैबिनेट की बैठक में इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज