7 अक्टूबर को कुमाऊं और गढ़वाल के इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

0
255
Weather Update

Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 7 अक्टूबर को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। कुमाऊं मंडल में ज्यादा बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने एडवायजरी भी जारी की है।

Uttarakhand Weather Update : मौसम विभाग ने जारी की एडवायजरी

7 अक्टूबर को कुमाऊं के सभी और गढ़वाल के (Uttarakhand Weather Update) कुछ जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना है। साथ ही आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, आपदा प्रबंधन एवं जिला प्रशासन को सूचना भेज दी गई है। सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

Uttarakhand Weather Update

दोपहर बाद देहरादून में भी बदला मौसम मिजाज 

Uttarakhand Weather Update : वहीं इससे पहले मौसम विभाग ने पांच और छह अक्‍टूबर को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। मंगलवार यानी आज देहरादून में अचानक मौसम बदल गया और चटख धूप के बाद बादल छा गए। इससे पहले सुबह भी देहरादून में हल्‍के बादल छाए थे, जिसके बाद धूप खिल आई थी। लेकिन दोपहर बाद बादल छा गए।

trekking uttarakhand

Uttarakhand Weather Update: ट्रेकिंग पर जाने वाले रहे सावधान

मौसम विभाग ने ट्रेकिंग पर जाने वालों को भी सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम विभाग के मुताबिक चमोली, पौढ़ी गढ़वाल, अल्‍मोड़ा, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्‍वर, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें :  Uttarkashi Avalanche : डोकरानी बामक ग्लेशियर में आया Avalanche, NIM के 21 लोग फंसे, 2 की मौत