PFI पर बैन के बाद भी प्रहार जारी, दिल्ली पुलिस ने 4 सदस्यों को किया गिरफ्तार- आज कोर्ट में पेशी

0
254
pfi

PFI पर बैन के बाद दिल्ली पुलिस की पहली गिरफ्तारी, शाहीन बाग से पकड़ा 4 PFI सदस्यों को

PFI [पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ] पर अब प्रतिबंध लगने के बाद भी देश भर में उनके सदस्यों की गिरफ्तारी जारी है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को PFI के 4 सदस्यों को शाहीन बाग से पकड़ा है।बताते चलें कि पीएफआई पर प्र्तिबंध के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा की गयी यह पहली  गिरफ्तारी है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ  अधिकारी ने बताया कि 4 सदस्यो की गिरफ्तारी हुई है लेकिन आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं हो पाया।  पुलिस ने कुछ दिन पहले पीएफआई के खिलाफ शाहीन बाग थाने में गैर कानूनी गतिविधि अधिनियम [UAPA]के तहत मामला दर्ज किया था।

PFI पर बैन के बाद शाहीन बाग के लोगों ने खूब हँगामा किया था,30 हुए थे गिरफ्तार-धारा 144 लागू

pfi

गौरतलब है कि सरकार ने पीएफआई पर 27 सितम्बर को 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था ।  इसके बाद PFI के और समर्थकों और   सदस्यों ने। हँगामा किया था।  इसे लेकर दिल्ली  पुलिस ने 30 लोगों को हिरासत मे लिया था। दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर, शाहीन बाग और न्यू फ्रेंड्स कालोनी इलाके में धारा 144 लगा दी थी।दक्षिण पूर्व जिला अधिकारियों ने इस मामले में पीएफआई के खिलाफ शाहीन बाग थाने UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया था। पीएफआई  का हैड ऑफिस शाहीन बाग में ही है और इस मामले की जांच एसीपी बदरपुर को दी गयी है ।

ये भी पढ़ें  गुजरात के खेड़ा में नवरात्रि उत्सव में पथराव से सांप्रदायिक तनाव, 6 लोग घायल

PFI पर बैन के बाद से देश भर में व्यापक गिरफ्तारी हो रही

सूत्रों के अनुसार PFI के तीनों कार्यालय जैद अपार्टमेंट का ग्राउंड, आबु फज़ल जामिया नगर में हिलाल हाउस का ग्राउंड फ्लोर और 13 वीं मंजिल को यूएपीए की धारा 8 के तहत सील कर दिया गया। बताया जा रह है कि शाहीन बाग में जांच एजेंसियों ने मोबाइल फोन और अन्य डिवाइस समेत कई दस्तावेज़ भी अपने कब्जे में लिया था।

देखा जाए तो 8 राज्यों से PFI कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का आंकड़ा 200 के करीब पहुँच चुका है और हालात खराब न हों इसको लेकर खुफिया एजेंसी भी पूरी तरह से हालात पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। पुलिस के अनुसार यह 4 सदस्य गैर कानूनी गतिविधियों में लगे हुए थे और झण्डा लेकर हँगामा कर रहे थे। इन चारों आरोपियों को आज मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com