इन जिलों में अप्रैल के अंत तक बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, बारिश-बर्फबारी के भी आसार

0
325
Uttarakhand weather today

Uttarakhand Devbhoomi Desk: इन दिनों उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। एक तरफ मैदानी इलाको में मौसम शुष्क बना हुआ है तो (Uttarakhand weather today) पहाड़ो में बारिश और बर्फबारी जारी है। इसी को साथ मौसम विभाग ने फिर से बारिश होने की भविष्यवाणी की है। विभाग के मुताबिक अप्रैल के अंत तक राज्य का मौसम बदला रहेगा। इस दौरान 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रो में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। वहीं, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की आसार जताये हैं।

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में 28 अप्रैल तक बारिश, गर्जना के साथ बर्फबारी की संभावना है। जबकि, प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

ये भी पढ़ें:
Kedarnath Dham 2023
खत्म हुआ इंतजार, पूरे विधि विधान के साथ आज खुले केदारनाथ धाम के कपाट

Uttarakhand weather today: कई जिलों में हिमपात भी हुआ

बताया जा रहा है कि पिथौरागढ़, कौसानी और बैजनाथ में (Uttarakhand weather today) इन दिनों फरवरी जैसी ठंड पड़ रही है। वहीं अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात जारी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में इतनी ठंड पहले कभी नहीं देखी। इधर, मैदानी इलाकों में लोग गर्मी से परेशान हैं। यहां कूलर-पंखे और एसी चलने लगे है। हालांकि सोमवार को तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज हुई है।

बता दें कि सोमवार को कई जगह बादल छाने से दिनभर मौसम सुहावना रहा। इस दौरान लोगों को गर्मी का अहसास नहीं हुआ। मंगलवार को भी कई इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:
Prahlad Jani
बिना जल, भोजन और शौच के कैसे जिंदा रहे ये योगी 79 सालों तक?

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com