मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इन जगहों पर भूस्खलन की संभावना

0
256
uttarakhand weather today

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में मौसम करवट बदलने लगा है। मंगलवार सुबह कई जगहों पर बादल (uttarakhand weather today) छाए रहे तो देर शाम पहाड़ो पर हिमपात हुआ। जबकि, कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, आज भी पर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा और बर्फबारी का आरेंज आलर्ट जारी किया गया है और मैदानों में तेज बौछारे पड़ने की संभावना हैं।

बता दें कि राजधानी दून समेत उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, में अगले 24 घंटे बारिश और बर्फबारी की पूरी संभावना है। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करने के साथ ही शासन और जिला प्रशासन के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े:
haridwar news in hindi
भुगतान न होने पर कूड़ा कर्मियों ने उठाया ये कदम, लोग परेशान

uttarakhand weather today: हिमस्खलन की भी पूरी संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि बारिश के साथ ही बर्फबारी होने से मैदान से लेकर पहाड़ तक शीतलहर (uttarakhand weather today) की पूरी भी संभावना है। वहीं पर्वतीय इलाकों में इसके चलते भूस्खलन , हिमस्खलन की भी पूरी संभावना है ऐसे में विभाग ने प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है।

यह भी पढ़े:
National Girl Child Day 2023
राष्ट्रीय बालिका दिवस पर देहरादून में आयोजित हुआ सेमिनार, खिलाड़ियां हुई सम्मानित

दूसरी ओर मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बीते दिन राजधानी देहरादून के रायवाला में 3.5 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com