कुछ दिन गर्मी से मिलेगी राहत, तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

0
269
Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर से सक्रिये होने के चलते उत्तराखंड के मौसम का मिजाज (Uttarakhand Weather Update) बदल गया है। इस दौरान बीते दिन पहाड़ से लेकर मैदान तक गर्मी से थोड़ी राहत मिली। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों तक मौसम ऐसी रहेगा। वहीं तापमान में भी तीन से चार डिग्री की गिरावट देखने को मिलेगी।

मौसम विभाग ने बताया कि 25 और 26 फरवरी को एक बार फिर से तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि, 28 फरवरी के बाद गर्मी का दौर देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:
Pauri crime news
शर्मनाक! शिक्षक ने पार कर दी क्रूरता की हदें, बच्चे क़ो इतना मारा कि…

Uttarakhand Weather Update: दून में 13.3 डिग्री तक पहुंचा न्यूनतम तापमान

मंगलवार को राजधानी दून समेत ऊंचाई वाले इलाकों जैसे मसूरी, चकराता में (Uttarakhand Weather Update) बारिश हुई। इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दून में जहां अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री तक पहुंच गया।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand weather update
अगले दो दिन तापमान में होगी बढ़ोतरी, पड़ेगी भीषण गर्मी

उधर, मसूरी में कई दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही थी। लेकिन, बीते दिन अचानक शहर में घने बादलों के साथ कोहरा छा गया। इससे लोगों को ठंड का एहसास हुआ। वहीं रात करीब आठ बजे जोरदार बारिश के साथ ओले बरस पड़े। इससे ठंड में फिर से इजाफा हो गया।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com