फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट

0
223
Uttarakhand Weather news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है। जिसके चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक (Uttarakhand Weather news) बारिश की संभावना है। विभाग के अनुसार आज प्रदेशभर में कई जगह पर बारिश हो सकती हैं। जिसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं 24 और 25 मई को बारिश व तेज गर्जना के साथ बिजली चमकने की आशंका है। जिसके चलते विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज कहीं-कहीं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं भी चलेंगी। तो वहीं कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी आशंका दताई गई है। ऐसे में विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपाल की है।

ये भी पढ़ें:
Garhwal Central University
गढ़वाल विवि के वार्षिकोत्सव में सीयूईटी का विरोध

Uttarakhand Weather news: चारधाम यात्रियों को भी सतर्क रहने की दी सलाह

मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन प्रदेश में बारिश के साथ (Uttarakhand Weather news) ओलावृष्टि की संभावना है। ऐसे में उत्तराखंड जाने वाले टूरिस्ट मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान रख कर ही यात्रा प्लान बनाएं।

वहीं चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को भी इस दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘कृपया सावधानी बरतें और मौसम के अनुसार ही यात्रा करें। बरसाती, छाता व ऊनी/गर्म वस्त्र साथ में जरुर रखें। मौसम की सूचना चेक करते रहें।

ये भी पढ़ें:
Rishikesh Gangotri Highway Accident
यहां आर्मी का ट्रक हुआ हादसे का शिकार, एक की मौत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com