गढ़वाल विवि के वार्षिकोत्सव में सीयूईटी का विरोध

0
211
Garhwal Central University

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड के एकमात्र केन्द्रीय विश्वविद्यालय हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि (Garhwal Central University) में 22 मई से वार्षिकोत्सव शुरू हो गया है। इस मौके पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत समारोह के उद्घाटन के लिए पहुँचे।

समारोह में धन सिंह को विवि के छात्र संघ पदाधिकारियों ने पिछले दो वर्षों से हो रहे सीयूईटी की परीक्षा को लेकर हो रही अनियमिताओं से अवगत कराया। साथ ही साथ उनसे प्रवेश प्रक्रिया के पुराने तरीके को फिर से जारी करने की मांग की।

WhatsApp Image 2023 05 22 at 17.21.41

Garhwal Central University: पिछले दो सालों से सीयूईटी की परीक्षा आयोजित की जा रही है लेकिन…

छात्र संघ के महासचिव सम्राट राणा का कहना है कि विवि में पिछले दो सालों से (Garhwal Central University) सीयूईटी की परीक्षा आयोजित की जा रही है लेकिन इसे लाकर छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस साल तो परीक्षा केंद्रों के आवंटन को लाकर विवि प्रसाशन मुश्किलों में घिरा हुआ है। छात्रों ने केंद्र में श्रीनगर का चुनाव किया था लेकिन उन्हे हल्द्वानी सेंटर मिला जिससे छात्रों में काफी गुस्सा देखा गया।

WhatsApp Image 2023 05 22 at 17.21.40

उन्होंने ये भी कहा कि अगर विवि प्रसाशन सीयूईटी को हटा नहीं सकती तो प्रवेश में (Garhwal Central University) 50 प्रतिशत सीटें राज्य के छात्रों के लिए आरक्षित कि जाए जिससे राज्य के बच्चे भी केन्द्रीय विवी में प्रवेश ले सके। इसके अलावा विवि के वर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष गौरव मोहन नेगी ने शिक्षा मंत्री को विवि कि अन्य समस्याओं जैसे बस सेवा, एम्बुलेंस सेवा की जरूरत से भी अवगत कराया। वहीं उच्च शिक्षा मंत्री ने एक माह के अंदर अंदर इन सभी समस्याओं पर काम करने की भरोसा दिलाया है।

ये भी पढ़ें:
Rishikesh Gangotri Highway Accident
यहां आर्मी का ट्रक हुआ हादसे का शिकार, एक की मौत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com