अब जल्द ही जाम की समस्या से मिलेगी निजात, सरकार ने किया ये खास इंतजाम

0
217
Uttarakhand Tunnel Parking

Uttarakhand Devbhoomi Desk: लंबे समय से उत्तराखंड घूमने आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों को पार्किंग में ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं (Uttarakhand Tunnel Parking) का सामना करना पड़ रहा है। अब जल्द की इस समस्या का समाधान होगा। राज्य सरकार जल्द ही इस समस्या से निजात दिलायेंगे। इसके लिए सरकार ने कुछ खास इंतजाम किये हैं।

बता दें कि राज्य सरकार ने पहाड़ों की रानी मसूरी के कैंपटी में पहली टनल पार्किंग का निर्माण कराने का फैसला लिया है। 50 करोड़ की लागत से बनने वाली 200 मीटर लंबी इस टनल पार्किंग की सफलता के बाद प्रदेश के अन्य पर्यटक स्थलों में भी ऐसी पार्किंग का निर्माण कराया जाएगा।

यह भी पढ़े:
Chamoli Accient News
बदरीनाथ धाम जा रहे थे राजस्थान के तीर्थयात्री, गहरी खाई में गिरा वाहन

Uttarakhand Tunnel Parking: उत्तराखंड बनेगा पर्यटन प्रदेश

राज्य सरकार उत्तराखंड को पर्यटन प्रदेश के रूप में विकसित करने के (Uttarakhand Tunnel Parking) लिए पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। मुख्य सचिव डा एसएस संधु ने मंगलवार को पार्किंग सुविधा की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने टनल पार्किंग को बेहतर विकल्प बताया। साथ ही इसके निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होने ये भी कहा कि टनल पार्किंग में सुरक्षा, पैदल चलने वालों की सुविधा और डिजाइन पर विशेष ध्यान दिया जाए। बता दें कि इस टनल के निर्माण का जिम्मा एनएचआइडीसीएल को सौंपा गया है।

यह भी पढ़े:
Tehri Accident
सुबह-सुबह धमाकों की आवाज से गूंजा श्रीनगर- टिहरी मोटर मार्ग, दहशत में आए लोग

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com