उत्तराखंड के इन मंदिरों में लागू हुआ ड्रेस कोड! इन कपड़ो पर लगी रोक

0
335
Uttarakhand Temple

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड के मंदिरों में भी अब ड्रेस कोड लागू किया गया है। बताया जा रहा है कि (Uttarakhand Temple) बिना ड्रेस कोड के अब मंदिरो में प्रवेश करने पर रोक लगाई गई है। राज्य के बड़े शिव मंदिरो में देश-विदेश से आने वाले तीर्थयात्रियों को इस ड्रेस कोड का स्ख्ती से पालन करना पड़ेगा।

बता दें कि हरिद्वार के दक्ष प्रजापति मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने वाली महिलाओं और युवतियों को (Uttarakhand Temple) दर्शनों से रोका जा सकता है। इसके लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष एवं पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी के सचिव श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने एक वीडियो जारी किया है। जिसपर उन्होने इस संबंध में श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि मंदिर में 80 फीसदी शरीर ढके कपड़े पहनकर ही महिलाएं और युवतियां प्रवेश करें।

Capture 6

Uttarakhand Temple: छोटे कपड़े पहनकर आने वाली महिलाओं को देखकर लोग असहज महसूस करते हैं

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने इस दौरान ये भी कहा कि हम जिस (Uttarakhand Temple) समाज में रह रहे है, उसमें सचेत रहने की आवश्यकता है। जो महिलाएं और कन्याएं मंदिर आती हैं उनके वस्त्रों का पहनावा ठीक होना चाहिए। छोटे कपड़े पहनकर आने वाली महिलाओं और कन्याओं को देखकर कई बार लोग असहज महसूस करते हैं। और इससे समाज में अच्छा संदेश नहीं जाता है।

श्रीमहंत ने आगे कहा कि वह पहले भी कई बार लोगों से कपड़ो को लेकर अपील कर चुके हैं। लेकिन अब कांवड़ मेले में मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी। ऐसे में उन्होने फिर से अपील की है।

ये भी पढ़ें:
MANIPUR VOILENCE
मणिपुर के दौरे पर अमित शाह, हिंसा को लेकर कही ये बात

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com