ताजा बर्फबारी से चमक उठी उत्तराखंड की वादियां, देखे तस्वीरें

0
400
Uttarakhand snowfall photos

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। गुरुवार देर रात प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हुई जिसके चलते (Uttarakhand snowfall photos) उत्तराखंड की वादियां आज चांदी सी चमक रही हैं। एक और जहां बर्फबारी से स्थानीय लोगों और पर्यटकों के चेहरे खुशी से खिल उठे वहीं दूसरी ओर लोग कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हैं। लेकिन ताजा बर्फबारी ने देवभूमि की वादियों में चार चांद लगा दिए हैं। हर तरफ बर्फ की सफेद चादर दिखाई दे रही है।

Uttarakhand snowfall photos: इन इलाकों में हुई बर्फबारी

आपकों बता दें कि शुक्रवार (Uttarakhand snowfall photos) को मसूरी, धनोल्टी, बुरांशखंडा, सुरकंडा, नागटिब्बा और चकराता में बर्फबारी हुई है। ऐसे में बर्फबारी की खबर लगते ही इन जगहों में सुबह से ही सैलानियों का जमावड़ा लगने लगा। उधर, चमोली जिले में औली, जोशीमठ, बदरीनाथ, हेमकुंड, रुद्रप्रयाग, चोपता, में बर्फबारी हुई है। वही, चारधाम में भी बर्फबारी होने से तापमान माइनस में पहुंच गया है।

pagal

इसके अलाव गंगोत्री, यमुनोत्री धाम सहित ऊंचाई (Uttarakhand snowfall photos) वाले क्षेत्रों में भी जमकर बर्फबारी हुई है। यहां के अधिकतर गांव बर्फ की चादर से ढक गए हैं। अधिकांश गांवों का संपर्क भी कट गया है, गंगोत्री हाईवे भी बर्फबारी के कारण बाधित है, यातायात संचालन ठप हो गया, मसूरी-चकराता-त्यूणी राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया।

बताया जा रहा है कि केदारनाथ धाम में करीब चार फीट तक बर्फ जम गई है, जिससे चलते सभी पुनर्निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand road accident
मसूरी में सड़क हादसा- गहरी खाई में गिरी कार, फिर…..

बर्फबारी होने से एक ओर जहां स्थानीय व्यापारियों में पर्यटकों के आगमन की खुशी है तो वहीं कई लोग कड़ाके की ठंड के चलते परेशान है। बुजुर्ग समेत कई लोग अलाव का सहारा लेने को मजबूर हो गए हैं।

Capture 16

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com