उत्तराखंड में करीब 3 हजार स्कूल होंगे बंद, ये है कारण

0
115
Uttarakhand Schools closed
Uttarakhand Schools closed

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में कम नामांकन के बावजूद चल रहे स्कूलों के शिक्षकों एंव छात्रों के लिए बुरी खबर है। बता दें कि शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि अब 10 अथवा 10 से कम छात्र संख्या वाले स्कूलों को बंद किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के (Uttarakhand Schools closed) पर्वतीय क्षेत्रों में पांच और मैदानी क्षेत्रों में 10 या इससे कम छात्र संख्या वाले स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिये गये हैं। आपको बता दें कि इन स्कूलों के बच्चों को नजदीक के उत्कृष्ट स्कूलों में भेजा जाएगा। राज्य में कम छात्र संख्या वाले करीब तीन हजार स्कूल हैं। 

यह भी पढ़े:
Afghanistan bomb blast
अफगानिस्तान: नमाज के बाद बम धमाके से दहला मदरसा, 15 लोगों की मौत

Uttarakhand Schools closed: उत्कृष्ट स्कूलों में कम से कम चार शिक्षक होंगे

शिक्षा महानिदेशक की ओर से दिए गये आदेश में कहा गया है कि उत्कृष्ट स्कूलों (Uttarakhand Schools closed) में कम से कम चार शिक्षक उपलब्ध कराए जाएंगे। छात्र संख्या बढ़ने पर हर कक्षा में एक शिक्षक की तैनाती होगी। साथ ही उत्कृष्ट स्कूलों के बच्चों को स्कूल लाने और घर ले जाने के लिए ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़े:
Rishikesh News Today
पुलिस टीम को देख घबराए व्यक्ति की हुई मौत, मचा कोहराम

बता दें कि शिक्षा महानिदेशक ने कहा कि इस तरह के स्कूलों को (Uttarakhand Schools closed) चिन्हित करने की कार्रवाई शिक्षा सत्र 2023-24 से पहले पूरी कर ली जाएगी। साथ ही शिक्षा महानिदेशक ने ये भी आदेश में कहा है कि चिन्हित विद्यालयों की सूची, छात्र संख्या व शिक्षकों का विवरण 15 जनवरी 2023 तक उपलब्ध करा दिया जाए।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com