पुलिस की संवेदनशीलता: महिला पति के लिए भटकती रही और पुलिस ने लावारिस में अंतिम संस्कार कर दिया

Uttarakhand Police

Uttarakhand News: Uttarakhand Police: उत्तराखंड में पुलिस कितनी संवेदनशील है इसका पता इस बात से लगाया जा सकता है कि रुड़की में एक महिला पुलिस के पास अपने पति के गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाने के लिए भटकती रही दूसरी ओर पुलिस ने उसके पति को लावारिस में अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस पर सवाल खड़े करने वाले इस मामले की जांच शुरू हो गई है।

Uttarakhand Police: पति के लिए भटकती रही महिला

Uttarakhand Polic

परमजीत कौर नाम की एक महिला ने एसएसपी हरिद्वार के पास जाकर शिकायत दर्ज की है। यह महिला रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र ( Uttarakhand Police) की रहने वाली है। इस महिला ने एसएसपी से शिकायत की कि 20 अक्टूबर को वह अपने पति हरीश चांदना के गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाने के कोतवाली पहुंची, लेकिन पुलिस ने उसकी गुमशुदगी दर्ज नहीं की। वह अपने पति के तलाश के लिए भटकती रही लेकिन पुलिस ने उसकी कोई मदद नहीं की।

Uttarakhand Police: ये है पुलिस की संवेदनशीलता

Uttarakhand Polic

महिला ने बताया कि वह 26 अक्टूबर को एक बार फिर कोतवाली अपने पति के तलाश मे सहायता के लिए पहुंची। लेकिन यहां तो उसके ऊपर जैसे दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो। उसने बताया कि पुलिस ने वहां 20 अक्टूबर को ही रेलवे ट्रैक के पास मिले शव की फोटो और कपड़े दिखाएं जो उसके पति के थे। उसके बाद पुलिस ( Uttarakhand Police) ने बताया कि शव मिलने के 72 घंटे बाद उन्होंने शव का लावारिस में अंतिम संस्कार कर दिया था।

Uttarakhand Police: एसएसपी ने दिये जांच के आदेश

Uttarakhand Polic

महिला की इस शिकायत पर एसएसपी हरिद्वार ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने तत्काल एसपी देहात को इस मामले की जांच सौंप दी है और साथ ही निर्देश दिये हैं कि तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट उन्हें सौंपी जाये। एसएसपी ने महिला को आश्वासन दिया है कि जो भी पुलिसकर्मी दोषी होगा उस पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

दो भाइयों के बीच नशे में हुआ विवाद, छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट