अभी भी No Entry ज़ोन में है दून का गांधी पार्क

Dehradun Gandhi Park
Dehradun Gandhi Park

Uttarakhand News Desk: देशभर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप इतना बढ़ गया था कि इससे बचाव के लिए देशभर मे लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। इसके चलते कई पब्लिक प्लेसस जैसे पार्क, शॉपिंग माल, सिनेमा हाल को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था। ऐसे में राजधानी दून का सबसे बड़ा पार्क गांधी पार्क (Dehradun Gandhi Park) भी बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:
Kotdwar Crime News
दो भाइयों के बीच नशे में हुआ विवाद, छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट
source: social media

Dehradun Gandhi Park: अभी भी समाप्त नहीं हुई बंदिशे

इसके बाद जैसे जैसे कोरोना संक्रमण की रफ्तार काम होने लगी, सरकार इन पब्लिक प्लेसस को नियमित गाइडलाइंस के साथ खोलने की तैयारी होने लगी। ऐसे में देहरादून नगर निगम ने गांधी पार्क (Dehradun Gandhi Park) मे सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक लोगों की एंट्री पर रोक लगाई थी। अब कोरोना के मामले कम हो गए हैं लेकिन अभी भी पार्क में लगी बंदिश समाप्त नहीं की जा रही है। जिससे उक्त समय में पार्क में आने वाले लोगों को मायूस लौटना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें:
mainpuri
मैनपुरी उपचुनाव में मुलायम के बाद चुनौतियाँ बेशुमार, क्या अखिलेश यादव हैं तैयार ?
source: social media

देहरादून में गांधी पार्क (Dehradun Gandhi Park) को लोग खूब पसंद करते हैं। कोरोना से पहले यहाँ भारी संख्या में  लोगों का आना जाना लगा रहता था। पार्क के अंदर काफी पेड़ होने के कारण गर्मियों में लोग यहां छांव की तलाश में आते थे, तो सर्दियों में धूप का आनंद लेने। लेकिन कोरोना के कारण लोगों को अभी भी मायूस लौटना पड़ रहा है। ना ही अब लोग धूप-छाव का आनंद ले पा रहे हैं ना ही बच्चे खेल का। आपको बता दें कि पार्क (Dehradun Gandhi Park) के अंदर चिल्ड्रन पार्क भी बना हुआ है।

Dehradoon Gandhi Park: पूरा समय खोलने के नहीं मिले आदेश

वर्तमान में पार्क में सुबह 9 बजे से 1 बजे तक लोगों की एंट्री पर बैन है, इससे पार्क में आने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। उधर, पार्क की जिम्मेदारी संभाल रहे जेई प्रकाश रतूड़ी का कहना है कि इस संबंध में अभी तक उन्हें पार्क (Dehradun Gandhi Park) पूरा समय खोलने के आदेश नहीं दिए गए हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com