उत्तराखंड में 8 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर, जानिए कौन कहाँ गया?

0
118
UTTARAKHAND IPS TRANSFER
UTTARAKHAND IPS TRANSFER

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड पुलिस विभाग में बीते बुधवार को बहुत बदलाव हुए हैं। राज्य में आठ पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं। (UTTARAKHAND IPS TRANSFER)देहरादून के साथ साथ, चार जिलों के पुलिस कप्तान बदले गए हैं। बीते कुछ दिनों से राज्य में जिस तरह से आपराधिक घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुईं है, ऐसे में जिलों में पुलिस कप्तानों के ट्रांसफर को इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

 

UTTARAKHAND IPS TRANSFER:किसका ट्रांसफर कहाँ हुआ?

अजय सिंह को देहरादून में पुलिस कप्तान के रूप में तैनात किया गया है, वहीं उनकी जगह हरिद्वार में चमोली के पुलिस कप्तान प्रमेंद्र डोभाल लेंगे। इसके अलावा कुमाऊं रेंज में आईजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे का भी ट्रांसफर हुआ है।(UTTARAKHAND IPS TRANSFER) उनके स्थान पर डीआईजी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत अब कुमाऊं रेंज की जिम्मेदारी संभालेंगे।

UTTARAKHAND IPS TRANSFER
UTTARAKHAND IPS TRANSFER

देहरादून के पुलिस कप्तान दलीप सिंह कुंवर को अब डीआईजी इंटेलीजेंस बनाया गया है। इसके अलावा नैनीताल के पुलिस कप्तान पंकज भट्ट को 46वीं बटालियन पीएसी का कमांडेंट का पद सौंपा गया है। नैनीताल की जिम्मेदारी अब आईपीएस प्रह्लाद सिंह मीणा के जिम्मे होगी। इसके साथ ही हरिद्वार की एसपी यातायात रेखा यादव को चमोली जिले का पुलिस कप्तान बनाया गया है। (UTTARAKHAND IPS TRANSFER)बता दें कि चमोली पुलिस कप्तान रहे प्रमेंद्र डोबाल इसी साल आईपीएस प्रमोट हुए हैं और उन्हें अब प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण जिलों में से एक हरिद्वार में तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें-

AULI LATEST NEWS
AULI LATEST NEWS

औली में पर्यटन बढ़ाने के लिए धामी सरकार उठाने जा रही ये कदम-

 

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज