वन विभाग को मिलने जा रहे 292 वन दरोगा, आयोग ने सूची की जारी

0
149
VAN DAROGA RESULT
VAN DAROGA RESULT

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड वन विभाग को जल्द ही वन दरोगाओं की(VAN DAROGA RESULT) तैनाती मिलने वाली है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(uksssc) ने वन दरोगा भर्ती के लिए हुई परीक्षा की अंतिम चयन सूची तैयार कर दी है। आयोग द्वारा परीक्षा के बाद कुल 292 चयनित हुए अभ्यर्थियों की सूची वन विभाग को भेज दी गई  है। बता दें कि आयोग ने कुल 316 पदों के लिए ये परीक्षा कराई थी, जिसमें से 18 ओबीसी अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्र स्पष्ट नहीं कर पाए। वहीं छह अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापित नहीं हो पाए।

VAN DAROGA RESULT
UKSSSC OFFICE DEHRADUN

uksssc के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत के अनुसार वन दरोगा भर्ती के लिए 11 जून को लिखित परीक्षा हुई थी। कुल 316 पदों के लिए 615 अभ्यर्थियों को शारीरिक मापजोख के लिए बुलाया गया था। 256 चयनित अभ्यर्थियों  के अभिलेख सत्यापन 3 से 11 अगस्त और 359  अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा सात व आठ अगस्त को कराई गई थी उस के बाद उनके अभिलेख सत्यापित हुए।

आयोग की तरफ से अब चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की अंतिम सूची जारी कर दी गई है।बता दें इस परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी काफी समय से उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से जारी होने वाली इस सूची का इंतजार कर रहे थे। इसके अलावा वन विभाग को भी नए वन दरोगाओं की तैनाती मिल सकेगी।

ये भी पढ़ें-

UTTARAKHAND IPS TRANSFER
UTTARAKHAND IPS TRANSFER

उत्तराखंड में 8 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर, जानिए कौन कहाँ गया?

 

VAN DAROGA RESULT: 18 के दस्तावेज में निकली गड़बड़ी

दस्तावेज सत्यापन में 18 ओबीसी अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों में गड़बड़ियाँ पाई गईं थी, जिस कारण उन्हें रिजल्ट में शामिल नहीं किया गया। फिलहाल इन 292 चुने गए अभ्यर्थियों की सूची वन विभाग को भेज दी गई है। इसके अलावा छह लोगों का सत्यापन डेंगू व अन्य स्वास्थ्य कारणों से नहीं हो पाया है। ukssc के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने सूची जारी करने के साथ बताया कि परीक्षा का ये परिणाम पूर्व में हाईकोर्ट में दायर याचिका पर हुए आदेश के अधीन है।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज