देवभूमि के इन हस्तियों को मिलेगा उत्तराखंड गौरव सम्मान, धामी सरकार का ऐलान

Uttarakhand Gaurav Samman
Uttarakhand Gaurav Samman

Uttarakhand Gaurav Samman: इन हस्तियों को मिलेगा पुरस्कार

Uttarakhand News Desk: उत्तराखंड राज्य की धामी सरकार ने ‘उत्तराखंड गौरव सम्मान पुरस्कार 2022’ के नामों की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि इस बार प्रदेश के पाँच विभूतियों को यह सम्मान (Uttarakhand Gaurav Samman) दिया जाएगा। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, भारतीय फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी, पूर्व चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ रहे स्व. जनरल बिपिन रावत, कवि, लेखक और गीतकार रहे स्व.गिरीश चंद्र तिवारी, साहित्य एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में स्व. वीरेन डंगवाल को ‘उत्तराखंड गौरव सम्मान पुरस्कार 2022’ दिया जाएगा। इस बात की घोषणा उत्तराखंड सरकार ने की है।

यह भी पढ़ें:
gairsain news
सत्ता से लेकर विपक्ष तक के लिए गैरसैंण होता जा रहा गैर

पुरस्कार (Uttarakhand Gaurav Samman) की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया, “राज्य के सभी लोगों की ओर से, मैं ‘देवभूमि’ के इन महान सपूतों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने सामाजिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अपने प्रेरणादायक कार्यों के माध्यम से उत्तराखंड की प्रसिद्धि का झंडा पूरे विश्व में फहराया।”
बताते चले कि उत्तराखंड गौरव सम्मान (Uttarakhand Gaurav Samman) राज्य में पहली बार दिए जा रहे हैं। यह सम्मान राज्य स्थापना दिवस यानि 9 नवम्बर को मुख्यमंत्री धामी के हाथों दिया जाएगा। इसके साथ ही सम्मानित हस्तियों को एक लाख रुपये और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:
Narendra Modi News
मोदी सरकार की सुप्रीम कोर्ट में बड़ी जीत, EWS आरक्षण पर लगी “सुप्रीम मुहर”
source: social media

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com